Jobs Haryana

Elon Musk ने फोड़ा बम! जिन कर्मचारियों ने डिमांड्स मानी... उनको भी निकाला Job से; बताई यह वजह

Elon Musk ने फिर कई इंजीनियर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया है, यह वही इंजीनियर्स थे जिन्होंने मस्क के हार्डकोर वर्क डिमांड रूल्स को स्वीकार किया था. आइए जानते हैं क्या है जॉब से निकालने का कारण... 
 | 
Elon Musk ने फोड़ा बम! जिन कर्मचारियों ने डिमांड्स मानी... उनको भी निकाला Job से; बताई यह वजह

Twitter के नए Boss Elon Musk ने हाल ही में कहा था कि अब कंपनी छंटनी नहीं करेगी और लोगों को हायर करेगी. लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है. एलन मस्क ने अब कई सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स को जॉब से निकाल दिया है. यह वही इंजीनियर्स हैं, जिन्होंने उनके हार्डकोर वर्क डिमांड रूल्स को स्वीकार किया था. ऊपर और स्काइप की पूर्व सॉफ्टवेयर इंजीनियर Gergely Orosz ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि डेवलपर्स को इसलिए निकाला गया, क्योंकि उनकी परफॉर्मेंस खराब थी.

एलन मस्क ने कई इंजीनियर्स को दिखाया बाहर का रास्ता

बता दें, एलन मस्क ने ट्विटर के इंजीनियर्स से ईमेल के जरिए हर हफ्ते कोड सैंपल और बाकी काम-काज भेजने को कहा था. Gergely Orosz  के मुताबिक, कोड संतोषजनक न होने के कारण कई इंजीनियर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. ट्विटर में मौजूदा काम करने वाले इंजीनियर्स और मैंनेजर्स ने Orosz को बताया, 'कई इंजीनियर्स के इनबॉक्स में परफॉर्मेंस वॉर्निंग आई है.' कई मैनेजर्स को इस सच की जानकारी नहीं थी कि निचले स्तर के लोगों को 'परफॉर्मेंस वॉर्निंग' ईमेल भेजे गए थे.

आगे भी हो सकती है छंटनी

इस ईमेल का कुल मिलाकर मतलब यह है कि आने वाले समय में ट्विटर से कई इंजीनियर्स की छंटनी हो सकती है. कंपनी ने साफ कर दिया है कि परफॉर्मेंस ठीक नहीं हुई तो उनको बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, एलन मस्क के हार्डकोर वर्क डिमांड रूल्स को स्वीकार करने वाले कर्मचारियों को 1 महीने की छुट्टी दी जा रही है. जानकारी के लिए आपको बता दें, कंपनी के करीब 1,200 इंजीनियर्स ने खुद से जॉब इसलिए छोड़ दी क्योंकि वो मस्क के इन नियमों का पालन नहीं करना चाहते थे. 

निकले गए कर्मचारियों को 3 महीने का वेतन मिलना था. मस्क ने भी उनके इस फैसले का समर्थन किया था. लेकिन खबरों के मुताबिक, कर्मचारियों को 1 महीने का ही वेतन मिला है. उन्हीं कर्मचारी में से एक यीवेई झुआंग (जो एच1बी वीजा पर है) को बिना किसी चेतावनी के जॉब से निकाल दिया गया है. उनके पास नई जॉब ढूंढने के लिए 60 दिन का समय है, कोई नई जॉब नहीं मिलती है तो उन्होंने देश छोड़ना पड़ेगा. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like