Jobs Haryana

Dhoni New Car: MS Dhoni ने खरीदी यह इलेक्ट्रिक कार? फुल चार्ज में पहुंच जाएंगे रांची से नेपाल, चलती है 700KM

Dhoni New Car: पूर्व क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को हाल ही में एक इलेक्ट्रिक कार चलाते देखा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, एमएस धोनी (MS Dhoni) ने किआ की इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 खरीद ली है. 
 | 
MS Dhoni ने खरीदी यह इलेक्ट्रिक कार? फुल चार्ज में पहुंच जाएंगे रांची से नेपाल, चलती है 700KM

MS Dhoni Buys Kia EV6: भारतीय क्रिकेटर्स में अगर किसी को कार और मोटरसाइकिल्स का सबसे ज्यादा शौक है, तो वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं. उनके पास पुराने से लेकर नई तक, कई गाड़ियां और मोटरसाइकिल्स हैं. हाल ही में उन्हें एक इलेक्ट्रिक कार चलाते देखा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, एमएस धोनी (MS Dhoni) ने किआ की इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 खरीद ली है. यह उनके कार कलेक्शन में पहली इलेक्ट्रिक कार है. खास बात है कि यह इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज में 700KM से ज्यादा चलती है और कोई चाहे तो इसे रांची से नेपाल (काठमांडू) ले जा सकता है. 

गाड़ी में दोस्तों को भी घुमाया
ट्विटर पर अपलोड किए गए एक वीडियो में महेंद्र सिंह धोनी अपनी नई Kia EV6 में अपने साथी क्रिकेटर रुतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव के साथ बैठे नजर आ रहे हैं. यह ग्रे रंग की Kia EV6 है. यह कार बिलकुल नई है और इसपर टेम्परेरी रजिस्ट्रेशन नंबर लिखा हुआ है. आपको बता दें कि किआ ने अपनी इस गाड़ी की सिर्फ 200 यूनिट्स को कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के तौर पर मंगाया था. फिलहाल इस गाड़ी की सभी यूनिट्स बिक चुकी हैं. हालांकि कंपनी का कहना है कि जल्द ही और यूनिट्स मंगाई जाएंगी. 

60 लाख है कीमत
Kia भारत में अपनी EV6 को दो अलग-अलग वेरिएंट में बेचती है. पहला फ्रंट-माउंटेड सिंगल मोटर के साथ टू-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन है, जिसकी कीमत ₹59.95 लाख (एक्स-शोरूम) है. यह 229 पीएस तक पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क देती है. दूसरा ऑल-व्हील-ड्राइव वर्जन है, जिसका पावर आउटपुट 325 पीएस और पीक टॉर्क 605 एनएम का है. इसकी कीमत ₹64.95 लाख (एक्स-शोरूम) है.

Kia EV6 में 77.4 kWh का बैटरी पैक दिया गया है. ARAI के अनुसार यह फुल चार्ज में 708 किमी की ड्राइविंग रेंज दे सकती है. इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को 350kW DC फास्ट चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है. Kia EV6 को सिर्फ 18 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. आपको बता दें कि धोनी के पास मर्सिडीज-बेंज GLE, लैंड रोवर, ऑडी क्यू 7 और जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक जैसी दमदार गाड़ियां मौजूद हैं. 
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like