Jobs Haryana

Delhi Weather: दिल्ली एनसीआर में बारिश होने से गर्मी से मिली राहत, अगले दो दिन मौसम को लेकर ताजा अपडेट

Delhi Weather News बारिश से मौसम खुशनूमा हो गया है। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को दिन के समय भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। विभाग के पूर्वानुमान के अनुरूप दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही थी। 

 | 
Delhi Weather: दिल्ली एनसीआर में बारिश होने से गर्मी से मिली राहत, अगले दो दिन मौसम को लेकर ताजा अपडेट

नई दिल्ली।  दिल्ली एनसीआर में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। पिछले कई दिनों से गर्मी और उमस से लोग परेशान थे। फिलहाल, बारिश से मौसम खुशनूमा हो गया है। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को दिन के समय भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की पूरी संभावना रहेगी। विभाग के पूर्वानुमान के अनुरूप दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही थी।   

देर रात इन जगहों पर हुई जोरदार बरसात 

सोमवार देर रात से दिल्ली के दरिया गंज, पहाड़ गंज, करौल बाग, सदर बाजार, दिल्ली कोतवाली, सब्जी मंडी, कालकाजी, डिफेन्स कालोनी, हौज खास, प्रीत विहार, लक्ष्मी नगर, वसुंधरा एंक्लेव, मयूर विहार, गाँधी नगर, दिल्ली शाहदरा, बिहारी कालोनी, विवेक विहार, दिलशाद गार्डन, सीलमपुर, करावल नगर, सीमा पुरी, भजनपुरा आदि इलाकों में जोरदार बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। हालांकि कई जगह पर बारिश के कारण जलभराव की समस्या भी हुई। 

हालांकि बीच बीच में बादलों की आवाजाही भी रही जरूर, लेकिन उससे गर्मी या धूप की चुभन कम ना हुई।सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 37.3 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 50 से 79 प्रतिशत रहा। 

सर्वाधिक अधिकतम तापमान नजफगढ़ में 38.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे। कहीं कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 और 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 

दूसरी तरफ मौसम के अल अलग कारकों के चलते सोमवार को भी दिल्ली की हवा साफ ही रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक दिल्ली का एयर इंडेक्स महज 84 रिकार्ड किया गया, जो संतोषजनक श्रेणी में है। सफर इंडिया का कहना है कि हाल फिलहाल एयर इंडेक्स में ज्यादा बदलाव होने के आसार नहीं हैं। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like