home page

ग्राहकों की फेवरेट Maruti Alto अब नए अंदाज में होगी लॉन्च, मिलेंगे महंगी कारों वाले फीचर्स

New Generation Maruti Suzuki Alto: मारुति सुजुकी बहुत जल्द नई पीढ़ी की Alto लॉन्च करने वाली है जिसे भारतीय ग्राहकों के बीच बेहद पसंद किया जाता है. देश में कार की बिक्री को लगभग 2 दशक हो चुके हैं, फिर भी इस कार के क्रेज में कोई कमी दर्ज नहीं की गई है. हैचबैक को अब SUV जैसे अंदाज में देखा गया है. 

 | 
ग्राहकों की फेवरेट Maruti Alto अब नए अंदाज में होगी लॉन्च, मिलेंगे महंगी कारों वाले फीचर्स

New Generation Maruti Suzuki Alto: भारत में करीब दो दशक से सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) अब नए अवतार में लॉन्च होने के लिए तैयार है और इसे हाल में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. कंपनी 2022 के लिए कई कारों पर काम कर रही है जिनमें नई मारुति सुजुकी बलेनो और विटारा ब्रेजा भी शामिल हैं. Alto देश में बेहद पसंद की जाने वाली कार है जिसका नया मॉडल निश्चित रूप से इसकी बिक्री में चार चांद लगाने वाला है. इस एंट्री-लेवल हैचबैक को अब SUV जैसे अंदाज में देखा गया है जिसका कद पहले से बढ़ा हुआ नजर आया है. इस अवतार के साथ ऑल्टो ना सिर्फ आकार में बड़ी होगी, बल्कि इसके केबिन में भी पहले से ज्यादा जगह मिलने की संभावना बढ़ गई है. 

कार का माइलेज और भी बढ़ जाएगा 

2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो को लेटेस्ट जनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिससे इस कार का माइलेज और भी बढ़ जाएगा और इसका भार पहले से कम हो जाएगा. ये भी सामने आया है कि नई ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के जैसा बनाया जा रहा है, ऐसे में इसके साथ कई सारे पुर्जे एस-प्रेसो से लेकर दिए जा सकते हैं. मारुति सुजुकी का कार लाइन-अप काफी व्यापक है, ऐसे में किसी कार और अन्य वाहन के पुर्जों में अदला-बदली आसानी से की जा सकती है. कार के केबिन में बदला हुआ डैशबोर्ड मिलने का अनुमान है जो आज के जमाने के हिसाब से तैयार किया गया है और इसमें कई नए फीचर्स भी दिए जा सकते हैं. 

कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम 

नई ऑल्टो के साथ कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं. मौजूदा मारुति सुजुकी ऑल्टो की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 4.82 लाख रुपये तक जाती है, ऐसे में बेहतरीन फीचर्स और दमदार लुक वाली नई जनरेशन ऑल्टो की कीमतों में कुछ इजाफे की पूरी संभावना है. भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला तगड़ा है और सभी कार निर्माता अपनी बिक्री को बेहतर बनाने के लिए पैसा वसूल वाहन बाजार में बेचते हैं. ये कारें ना सिर्फ किफायती होती हैं, बल्कि इनका माइलेज भी बहुत जोरदार होता है. 

मौजूदा मॉडल वाला 796 cc पेट्रोल इंजन 

नई जनरेशन ऑल्टो के साथ मिलने वाले इंजन की जानकारी अबतक सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी इसके साथ मौजूदा मॉडल वाला 3-सिलेंडर 796 सीसी पेट्रोल इंजन देगी. ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और 47 बीएचपी ताकत के साथ 69 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. अनुमान है कि मारुति सुजुकी 2022 ऑल्टो के साथ 1-लीटर का के-सीरीज इंजन भी दे सकती है कंपनी ने बहुत रिसर्च करने के बाद तैयार किया है. ये इंजन 67 बीएचपी ताकत आर 90 एनएम पीक टॉर्क बनाता है जिसे कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया है. कंपनी नई ऑल्टो का सीएनजी वेरिएंट भी बाजार में ला सकती है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like