Jobs Haryana

Crime: जिस अपराधी को पकड़ने में अमेरिकी एजेंसी FBI भी हुई फेल, यूपी पुलिस ने उसे दबोचा, जानें पूरा मामला

Wanted Criminal: उत्तर प्रदेश के मेरठ से बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां के एक होटल के मालिक पर कैलिफोर्निया में बच्ची से दुष्कर्म (Rape) करने का आरोप है और एफबीआई भी इसकी तलाश कर रही थी. 

 | 
Crime: जिस अपराधी को पकड़ने में अमेरिकी एजेंसी FBI भी हुई फेल, यूपी पुलिस ने उसे दबोचा, जानें पूरा मामला

Uttar Pradesh Police: भारत में बढ़ते अपराध के मामले वाकई में चिंताजनक हैं. लेकिन इसके बीच हम पुलिस की काबिलियत को सराहना भूल ही जाते हैं. इस मामले के बारे में जानकर आप भी खुद को उत्तर प्रदेश पुलिस की तारीफ करने से नहीं रोक पाएंगे. रत्नेश भूटानी (Ratnesh Bhutani) नाम के शख्स से पूरा मामला जुड़ा हुआ है. बताया जा रहा है कि ये मेरठ के एक होटल का मालिक है.   

क्या है पूरा मामला? 

अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई (FBI) के इस अपराधी को मेरठ एसटीएफ ने संजय प्लेस स्थित केनरा बैंक के कार्यालय के पास से गिरफ्तार किया. इस पर दुष्कर्म का गंभीर आरोप लगा है. इसके खिलाफ एक रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था. अपराधी को पटियाला कोर्ट में पेश करने के बाद तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में भेजा गया है. आपको बता दें कि भारत सरकार को भेजी गई रिपोर्ट में रत्नेश भूटानी का नाम टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट में शामिल था.  

यूपी पुलिस का काम लाजवाब  

इसी साल डीजीपी (DGP) ने भूटानी की गिरफ्तारी का जिम्मा एसटीएफ को सौंपा था. पूछताछ में शख्स ने बताया कि वो कैंसर लैब में काम करने के लिए अमेरिका (America) गया था. यहां कुछ सालों के बाद उसने अमेरिका की एक लड़की से शादी की और नागरिकता लेने में सफल रहा. 2006 में इस पर बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा और 2007 में ही ये मुंबई आकर अपने भाई के साथ फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में काम करने लगा.    

कई सालों तक छुपाई पहचान 

अपनी पहचान छुपाने के लिए भूटानी मुंबई से मेरठ (Meerut) आ गया और यहां पर होटल चलाने लगा. जांच के दौरान खुलासा हुआ कि भूटानी कई अधिकारियों और नेताओं के संपर्क में था. इसे जमीन पर अवैध (Illegal) कब्जा करने के आरोप में पकड़ा भी गया था लेकिन कुछ नेताओं के द्वारा बनाए गए दबाव के चलते इसे छोड़ दिया गया था. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like