Jobs Haryana

Chanakya Niti: ये निशान खोलते हैं स्त्री के कई राज, हर पुरुष को जानने चाहिए ये रहस्य

आचार्य चाणक्य द्वारा कई ऐसी नीतियां बताई गई है जिनका पालन करने से जीवन को बेहतर बनाया जा सकता है। आचार्य चाणक्य नीति के अनुसार हर पुरुष या स्त्री अपने जीवन में बेहतर जीवनसाथी की चाहत रखता है। 

 | 
ये निशान खोलते हैं स्त्री के कई राज, हर पुरुष को जानने चाहिए ये रहस्य

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा कई ऐसी नीतियां बताई गई है जिनका पालन करने से जीवन को बेहतर बनाया जा सकता है। आचार्य चाणक्य नीति के अनुसार हर पुरुष या स्त्री अपने जीवन में बेहतर जीवनसाथी की चाहत रखता है।  

आपको बता दें कि चाणक्य निति में कई ऐसे गुण बताये गए है जिनके पता होने से एक आदर्श पत्नी के गुणों का पता लगाया जा सकता है। आचार्य चाणक्य निति में स्त्री के कई ऐसे चिह्न बताये हैं। जिनको जानने के बाद एक स्त्री के स्वभाव और आदतों के बारे में पता लगाया जा सकता है। आईए आपको स्त्री के उन गुणों के बारे में बताते है। जानिए   

बड़े दांत  
चाणक्य नीति में कहा बताया गया है कि जिन महिलाओं के दांत चौड़े, मोटे, लंबे और बाहर निकले हुए होते हैं ऐसी महिलाओं के जीवन में बहुत ज्यादा दुःख होता है। ऐसी महिला चाह कर भी खुद को खुश नहीं रख पाती है।   

छोटी गर्दन  
जिन महिलाओं की गर्दन बहुत छोटी होती है वे कोई भी फैसला खुद नहीं ले सकती हैं। हमेशा दूसरों के फैसलों पर निर्भर रहती है।   

लंबी गर्दन  
जिस महिला की गर्दन चार उंगुलियों से ज्यादा लम्बी वे वंश के विनाश की वजह बनती है ऐसी स्त्री मुश्किल से ही देखने को मिलती है।   

हथेली पर चिन्ह   
चाणक्य नीति के अनुसार जिस स्त्री की हथेली पर किसी मांसभक्षी पशु या पक्षी की आकर बना हुआ होता हैं ,वे दूसरों के दुख की वजह बन जाती है। जिन स्त्रियों की हथेली में ऐसे चिन्ह पैर जाते हैं उनसे हमेशा दूर ही रहना चाहिए।   

कान पर बाल  
जिन महिलाओं के कान पर बाल देखने को मिलते हैं, तो ये बिल्कुल भी सही नहीं हैं। ऐसी महिलाए स्वभाव में उग्र होती है और घर में लड़ाई-झगड़े विवाद की वजह बनती हैं। जिनकी वजह घर में हमेशा लड़ाई का माहोल बना रहता है।   

डिंपल  
चाणक्य निति के अनुसार जिन स्त्री के गालों पर डिंपल होता है, वे स्त्री चरित्र से ठीक नहीं होती हैं। ऐसी स्त्री ना चाहते हुए भी दूसरों की और ज्यादा आकर्षण होने लगती हैं। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like