Jobs Haryana

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में हुआ बड़ा बवाल, लाइव मैच में प्लेयर्स के बीच जमकर हुई हाथापाई, Video देख होंगे दंग

Commonwealth Games 2022: इंग्लैंड और कनाडा के बीच मेंस हॉकी मैच में कनाडा के बलराज पनेसर और इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफिथ ने एक दूसरे की गर्दन पकड़ ली और मैदान पर ही भिड़ गए. 
 | 
CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में हुआ बड़ा बवाल, लाइव मैच में प्लेयर्स के बीच जमकर हुई हाथापाई, Video देख होंगे दंग

Canada vs England Hockey Match: कॉमनवेल्थ गेम्स में गुरुवार को इंग्लैंड और कनाडा के बीच पुरुष हॉकी मैच खेला गया. मैच ये हॉकी का था, लेकिन दर्शकों को इसमें कुश्ती देखने को मिली. जब इंग्लैंड और कनाडा के प्लेयर्स आपस में भिड़ गए और जमकर लड़ाई. इस कारनामे को देखकर दर्शक सन्न रह गए. खिलाड़ियों के बीच लड़ाई इतनी बढ़ गई कि बाद में रेफरी को आकर बीच-बचाव करना पड़ा. 

भिड़े कनाडा और इंग्लैंड के खिलाड़ी 

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के प्लेयर्स को बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी थी. इसके लिए इंग्लैंड टीम के प्लेयर्स कनाडा के खिलाफ गोल करने के लिए लगातार आक्रमण खेल दिखा रहे थे. तभी बलराज पनेसर (Balraj Panesar) की हॉकी स्टिक इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफिथ (Chris Girffiths) के हाथ पर लगी और फंस गई. इससे ग्रिफिथ गुस्से में आ गए और पनेसर को धक्का दे दिया, जिससे पनेशर आगबबूला हो गए और इंग्लैंड के खिलाड़ी की गर्दन पकड़ ली. फिर दोनों ने एक-दूसरे की टी शर्ट पकड़ी और खींचने लगे. ऐसा लगा खेल का मैदान जंग का मैदान बन गया है.

रेफरी ने किया बीच-बचाव 

बलराज पनेसर और ग्रिफिथ के बीच इतनी भयानक लड़ाई हुई, जिसे देकखर दर्शक आंखों पर विश्वास नहीं कर पाए. बाद में रेफरी को आकर बीच-बचाव करना पड़ा. इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी आए और दोनों को अलग किया. इसके बाद रेफरी ने कनाडा के बलराज पनेसर को रेड कार्ड दिखाया और मैच से बाहर भेज दिया. वहीं, इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफिथ को येलो कार्ड दिखाकर चेतावनी दी.

इंग्लैंड ने बड़े अंतर से जीता मैच 

कनाडा (Canada) को एक खिलाड़ी कम होने का नुकसान झेलना पड़ा. इसका खमियाजा उन्हें मैच हारकर चुकाना पड़ा. इंग्लैंड (England) ने मैच 11-2 से जीत लिया, लेकिन फिर भी टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उसे 15 गोल से अंतर से जीत दर्ज करनी थी. वहीं, भारतीय टीम शान के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. टीम इंडिया ने आज तक कॉमनवेल्थ के इतिहास में गोल्ड मेडल नहीं जीता है, लेकिन इस बार मनप्रीत सिंह की कप्तानी में भारत इतिहास रच सकता है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like