Jobs Haryana

SBI ग्राहकों को बड़ी राहत, बैंक ने इस सर्विस पर लगने वाले चार्ज को हटाया

 | 
SBI ग्राहकों को बड़ी राहत, बैंक ने इस सर्विस पर लगने वाले चार्ज को हटाया

नई दिल्ली | भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने यूजर्स को विभिन्न बैंकिंग सेवाओं के तहत लगने वाले चार्जों में से एक चार्ज से मुक्ति दी है. बैंक ने मोबाइल फंड ट्रांसफर पर लगने वाले SMS शुल्क को हटा दिया है. एसबीआई ने जानकारी दी है कि यूएसएसडी सेवाओं का उपयोग करके यूजर्स अब बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आसानी से लेनदेन कर सकते हैं. 

एसबीआई ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मोबाइल फंड ट्रांसफर पर अब एसएमएस शुल्क माफ. यूजर्स अब बिना अतिरिक्त चार्ज के आसानी से लेनदेन कर पाएंगे. बैंक ने कहा है कि पैसे भेजने, अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट, UPI पिन बदलना, रिक्वेस्ट मनी जैसी सेवाओं का लाभ अब यूजर्स बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उठा सकेंगे. 

अब किसको फायदा 

एसबीआई के इस फैसले का सबसे ज्यादा फायदा फीचर फोन रखने वाले यूजर्स को होगा. यूएसएसडी या अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री सर्विस डेटा का उपयोग आमतौर पर Talktime बैलेंस या खाता जानकारी की जांच करने के लिए होता है. साथ ही, मोबाइल बैंकिंग लेनदेन में ये इस्तेमाल होता है. यह सर्विस फीचर फोन पर काम करती है तो लिहाजा फीचर फोन यूजर्स को इसका सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा. 

घर बैठे खोलें खाता 

भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने यूजर्स को घर बैठे ही सेविंग अकाउंट खोलने की सुविधा प्रदान की है. एसबीआई अपने ग्राहकों को डिजिटल सेविंग अकाउंट खोलने की सुविधा देता है जिसमें यूजर्स को अपने नजदीकी बैंक शाखा में जाने की जरूरत नहीं होती. वे बिना पेपरवर्क के आसानी से अपना बैंक अकाउंट खोल सकते हैं. ये सुविधा एसबीआई की ओर से योनो ऐप के जरिए ग्राहकों को दी जाती है. 

 
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like