Jobs Haryana

हरियाणा में JJP को बड़ा झटका, 26 साल से जुड़े एक बड़े नेता ने समर्थकों सहित पार्टी को कहा अलविदा

 | 
हरियाणा में JJP को बड़ा झटका, 26 साल से जुड़े एक बड़े नेता ने समर्थकों सहित पार्टी को कहा अलविदा

चंडीगढ़ | बीजेपी के साथ गठबंधन सरकार में सहयोगी जननायक जनता पार्टी (JJP) को हरियाणा में बड़ा झटका लगा है. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के विशेष सचिव और अजय चौटाला के बेहद नजदीकी माने जाने वाले महेश चौहान ने जजपा पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने दस दिन पहले ही डिप्टी सीएम हरियाणा के विशेष सचिव सहायक पद से इस्तीफा दे दिया था. 

महेश चौहान ने बताया कि हाल ही में मुझे पार्टी के सदस्यता अभियान के तहत जिला रोहतक और महेन्द्रगढ़ का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया था लेकिन जब मैं इन जिलों में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिला तो उन्होंने पार्टी में अपनी अनदेखी का दुखड़ा रोते हुए नाराजगी जाहिर की. इसके बाद मैं अपने पटौदी विधानसभा क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं से मिला तो यहां भी वही हालात नज़र आएं. 

इसके बाद मैंने व्यक्तिगत तौर पर पूरे प्रदेश में अजय चौटाला की टीम,जिन सब ने मिलकर इस पार्टी के संगठन को खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई थी, से बातचीत की तो सभी साथियों की उपेक्षा का दर्द झलका और सभी ने एक सुर में कहा कि पार्टी अपने मूल सिद्धांतों से भटक गई है. सभी कार्यकर्ताओं का कहना था कि इनेलो से अलग होने पर अजय चौटाला का उन्होंने हर कदम पर साथ निभाया था लेकिन आज उन्हें ही दरकिनार किया जा रहा है. 

चाटुकारों से घिर गई है पार्टी 

महेश चौहान ने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और पार्टी का शीर्ष नेतृत्व कुछ चाटुकारों से घिर गया है और जमीनी हकीकत से दूर हो चुके है. इस बारे में वो तीन बार दुष्यंत चौटाला से मिलें और सारी बातों से उन्हें अवगत कराया लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ. अतः उपरोक्त सभी परिस्थितियों के चलते मैं इस उपेक्षित माहौल में अपने साथी कार्यकर्ताओं की अनदेखी बर्दाश्त नहीं कर सकता हूं और बड़े ही दुखी मन से पार्टी की सभी तरह की जिम्मेदारियों से अपना त्यागपत्र दे रहा हूं. 

महेश चौहान ने कहा कि डाक्टर अजय चौटाला के प्रति उन्होंने पिछले 26 साल से पूर्ण वफादारी निभाते हुए पार्टी हित में काम किया है लेकिन पिछले काफी समय से अजय चौटाला राजनीतिक रूप से निष्क्रिय हो गए हैं और उनके सभी वफादार साथियों को पार्टी में दरकिनार कर सम्मान नहीं दिया जा रहा है. 

बता दें कि महेश चौहान 2018 से 2019 राष्ट्रीय महासचिव जननायक सेवा दल, 2019-20 तक जेजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य तथा 2020 से 2022 तक विशेष सहायक डिप्टी सीएम हरियाणा तथा जिला प्रभारी रोहतक व महेन्द्रगढ़ रहें हैं. इसके अलावा वो जननायक जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य व राजपूत जन प्रतिनिधि सभा हरियाणा के लगातार कई सालों से प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like