Jobs Haryana

भारतमाला परियोजना के तहत भिवानी- हांसी रोड को फोरलेन बनाने की मिली मंजूरी, 1322 करोड़ रूपये होंगे खर्च

 | 
भारतमाला परियोजना के तहत भिवानी- हांसी रोड को फोरलेन बनाने की मिली मंजूरी, 1322 करोड़ रूपये होंगे खर्च

हिसार :- हरियाणा वासियों के लिए एक अच्छी और राहत भरी खबर सामने आई है. खासकर भिवानी और हिसार के लोगों के लिए, आज की यह खबर उन्हें काफी खुश कर देगी. भारतमाला परियोजना के तहत NH 148b के भिवानी- हांसी सड़क खंड को फोरलेन बनाने के लिए 1322.13 करोड़ रुपए के बजट को मंजूरी दे दी गई है. इस परियोजना से हरियाणा में तेज आवाजाही और अच्छी अंतर- जिला कनेक्टिविटी प्रदान की जाएगी. इस खंड के विकास से लंबे मार्ग, यातायात और माल ढुलाई की समग्र दक्षता मे भी काफी सुधार होगा. 

भिवानी- हांसी सड़क खंड को फोरलेन बनाने की मिली मंजूरी  

जहां एक तरफ सफर काफी सुरक्षित होगा, वही यात्रा के समय में भी पर्याप्त कमी आएगी. यह परियोजना हरियाणा में बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देगी. इससे आर्थिक विकास के कार्यों में भी तेजी आएगी. सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि भिवानी और हिसार जिलों में भारतमाला परियोजना के तहत nh148b के भिवानी हांसी सड़क खंड को फोरलेन बनाने के लिए 1322.13 रोड रुपए के बजट के साथ हरियाणा राज्य में एचएएम पर मंजूरी दे दी गई है. 

इन राज्यों के लोगों को भी मिलेगा लाभ 

इस हाइवे से कई राज्यों को फायदा होगा. इस मार्ग से जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब से राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र,  मध्य प्रदेश के साथ-साथ दक्षिण भारत आने वाले मालवाहक वाहनों के चालकों को भी राहत मिलेगी, उन्हें हरियाणा से गुजरने के लिए नया और छोटा रास्ता मिल जाएगा.अभी तक मालवाहक वाहन रोहतक -झज्जर- रेवाड़ी होते हुए जींद से राजस्थान में प्रवेश करते थे, इस रास्ते से उन्हें 50 से 60 किलोमीटर तक अतिरिक्त सफर करना पड़ रहा था. 

भारत में लगभग 46.90 लाख किलोमीटर लंबाई की सड़कों का विशाल नेटवर्क है. मौजूदा समय में भारत में सड़क घनत्व 1.43 किलोमीटर प्रति वर्ग किलोमीटर है, जो कई देशों से बेहतर है. 

 
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like