Jobs Haryana

Bank Strike: बैंक ग्राहकों के लिए बुरी खबर, एटीएम से पैसा निकालने में अब होगी परेशानी, जानें क्या है वजह

बैंक ग्राहकों के लिए एक बड़ी झटके की खबर सामने आई हैं। अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई भी काम हैं तो उसे जल्द से जल्द निपटा लीजिये। जनवरी माह के आखिर में बैंक ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पद सकता है।
 | 
 बैंक ग्राहकों के लिए बुरी खबर, एटीएम से पैसा निकालने में अब होगी परेशानी, जानें क्या है वजह

Bank Strike: बैंक ग्राहकों के लिए एक बड़ी झटके की खबर सामने आई हैं। अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई भी काम हैं तो उसे जल्द से जल्द निपटा लीजिये। जनवरी माह के आखिर में बैंक ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पद सकता है।

बता दें कि 28 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक सभी बैंक बंद रहेंगे। बैंक यूनियन ने 2 दिन की हड़ताल करने का ऐलान लिया हैं। बैंक यूनियन द्वारा 30 और 31 जनवरी को बैंक हड़ताल का ऐलान किया है। 28 जनवरी को चौथा शनिवार होने की वजह बैंक बंद रहेंगे। वहीं 29 जनवरी को रविवार हैं। 

जानिए क्यों हो रही है हड़ताल
इसलिए बैंक ग्राहक अपने जरूरी काम शुक्रवार तक निपटा लें। हड़ताल के कारण एटीएम से कैश निकालने से लेकर कई सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। अन्यथा इसके बाद आप आपने बैंक सम्बंधित कामों को इसके बाद 1 फरवरी को ही निपटा सकते हैं। आपको बता दें कि मुंबई में यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) की मीटिंग हुई थी जिसमें बैंक यूनियनों ने 2 दिन की हड़ताल का फैसला लिया हैं। बैंक यूनियन अपनी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार पर दबाव डालने के लिए यह हड़ताल कर रहे हैं। 

ये हैं मांगे 
ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सी एच वेंकटचलम ने बताया कि बैंक यूनियनों हैं क़ि मांग है कि बैंकिंग में कामकाज को 5 दिन का किया जाए। इसके साथ ही बैंक यूनियन की मांग है कि एनपीएस को खत्म कर दिया जाए और प्रतिमाह वेतन में बढ़ोतरी की जाए।  इसके अलावा कार्यकर्ताओं को भर्ती करने की मांग की गई है। अपनी इन सभी मांगों को लेकर यूनियन ने हड़ताल करने का फैसला लिया है। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like