Jobs Haryana

रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने का BCCI ने बना लिया प्लान! इस सीरीज के बाद हो जाएगा ऐलान?

टी20 वर्ल्ड कप-2022 में खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में बड़े बदलाव की तैयारियां की जा रही हैं
 | 
रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने का BCCI ने बना लिया प्लान! इस सीरीज के बाद हो जाएगा ऐलान?

टी20 वर्ल्ड कप-2022 में खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में बड़े बदलाव की तैयारियां की जा रही हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है और नए आवेदन मंगाए हैं.

इस बीच ऐसी भी खबरें हैं कि रोहित शर्मा को भी टी20 फॉर्मेट में कप्तानी से हटाया जाएगा. इसके अलावा स्पिलिट कप्तानी पर भी विचार किया जा रहा है.

अब बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रोहित को हटाकर हार्दिक पांड्या को टी20 फॉर्मेट में कप्तानी दिए जाने की घोषणा जल्द कर दी जाएगी.

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टी20 में कप्तानी संभालने के लिए तैयार किया जा सकता है. वह फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर हैं जहां टीम इंडिया को सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है.

हार्दिक इस दौरे पर टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं. सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को वेलिंगटन में होना था लेकिन बारिश के कारण बिना टॉस के ही रद्द हो गया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी शिखर धवन संभालेंगे. रोहित शर्मा को इस सीरीज से आराम दिया गया है.

इस बीच बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा है कि हार्दिक टी20 टीम की कप्तानी संभालने के लिए एकदम फिट हैं और साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें अभी से तैयार किया जाएगा.

इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, 'टी20 विश्व कप-2024 के लिए हमें अभी से तैयारी करने की जरूरत है.

हार्दिक इस भूमिका के लिए एकदम फिट हैं. अगली टी20 सीरीज से पहले चयनकर्ता मिलेंगे और आधिकारिक तौर पर हार्दिक को भारत के कप्तान के रूप में घोषित करेंगे.'

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगले साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले ही रोहित की जगह हार्दिक को कप्तानी दिए जाने का आधिकारिक ऐलान कर दिया जाएगा.

ऐसे हुआ तो जनवरी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में हार्दिक को टी20 में कप्तानी बना दिया जाएगा. भारत और श्रीलंका के बीच 3-3 मैचों की वनडे और सीरीज खेली जाएगी. रोहित वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में कप्तानी संभालते रहेंगे.

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड में अपनी सबसे बड़ी कप्तानी परीक्षा के लिए तैयार हैं. हालांकि परिणाम के बावजूद उन्हें नए कप्तान के रूप में घोषित किया जाएगा लेकिन जब बीसीसीआई अधिकारी से सवाल किया कि क्या रोहित शर्मा को इस फैसले की जानकारी है?

तो उन्होंने कहा, 'नहीं अभी तक नहीं. रोहित को अभी ये जानकारी नहीं दी गई है. वह अभी टी20 वर्ल्ड कप से लौटे हैं. हम जल्द ही बैठक के लिए कोच, कप्तान को बुलाएंगे और फिर इस बारे में बात करेंगे.'

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like