Jobs Haryana

आसिम मुनीर PAK के नए आर्मी चीफ, जनरल बाजवा की लेंगे जगह

लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर पाकिस्तान आर्मी के नए चीफ होंगे. 
 | 
आसिम मुनीर PAK के नए आर्मी चीफ, जनरल बाजवा की लेंगे जगह

लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर पाकिस्तान आर्मी के नए चीफ होंगे.  वह मौजूदा आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह लेंगे जो कि 29 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं.

सूचना और प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा, 'पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ और लेफ्टिनेंट जनरल सैयद असीम मुनीर को थल सेनाध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया है.'

पाक आर्मी पद की दौड़ में मुनीर का नाम सबसे आगे चल रहा था. दिलचस्प बात यह है कि  मुनीर का लेफ्टिनेंट जनरल के रूप में चार साल का कार्यकाल जनरल बाजवा की रिटायरमेंट से दो दिन पहले 27 नवंबर को समाप्त होने वाला है

लेकिन सेना प्रमुख के लिए फैसला उनकी रिटायरमेंट से पहले हुआ है इसलिए अब उनकी नियुक्ति होने पर उन्हें सेवा में तीन साल का विस्तार मिलेगा.

लेफ्टिनेंट जनरल मुनीर को फ्रंटियर फोर्स रेजिमेंट में कमीशन मिला था और जब से उन्होंने जनरल बाजवा के अधीन एक ब्रिगेडियर के रूप में बल की कमान संभाली थी, तब से वह निवर्तमान सीओएएस के करीबी सहयोगी रहे हैं. जनरल बाजवा उस समय एक्स कोर के कमांडर थे.

आईएसआई प्रमुख रह चुके हैं मुनीर

2017 की शुरुआत में मुनीर को सैन्य खुफिया प्रमुख नियुक्त किया गया और अगले साल अक्टूबर में आईएसआई प्रमुख बनाया गया.

हालांकि, शीर्ष खुफिया अधिकारी के रूप में उनका कार्यकाल अब तक का सबसे छोटा साबित हुआ, क्योंकि तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान के आग्रह पर आठ महीने के भीतर उनकी जगह लेफ्टिनेंट-जनरल फैज हामिद को नियुक्त कर दिया गया था.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like