home page

Apple और Samsung की 'बैंड बजाने' आया Sony का धांसू Smartphone! तगड़ी बैटरी और दमदार कैमरा; जानिए कीमत

Sony Xperia 1 IV Launched: Sony ने अपना प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. इसके डिजाइन और फीचर्स को काफी पसंद किया जा रहा है. इसमें 6.5-इंच का डिस्प्ले, 5000mAh की दमदार बैटरी और 12MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप है. आइए जानते हैं Sony Xperia 1 IV की कीमत और फीचर्स... 

 | 
Apple और Samsung की 'बैंड बजाने' आया Sony का धांसू Smartphone! तगड़ी बैटरी और दमदार कैमरा; जानिए कीमत

Sony Xperia 1 IV Launched: सोनी (Sony) ने हाल ही में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन एक्सपीरिया 1 IV (Sony Xperia 1 IV) लॉन्च किया है. Sony Xperia 1 IV का डिजाइन काफी सिंपल है, लेकिन काफी प्रीमियम नजर आ रहा है. इसमें पीछे और सामने एक सपाट डिजाइन है, लेकिन गोल कोनों के साथ. पीछे की तरफ, मॉड्यूल पर ZEISS ब्रांडिंग के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप है. फ्रंट में काफी मोटी चिन और नॉच बेजल्स हैं. Sony Xperia 1 IV में एक समर्पित शटर बटन भी है. 

Sony Xperia 1 IV Price 

Sony Xperia 1 IV एक फ्लैगशिप ग्रेड स्मार्टफोन है, इसलिए इसकी कीमत काफी ज्यादा है. इसकी कीमत 1,599 यूएस डॉलर (1,23,531) है. यह ऐप्पल आईफोन 13 प्रो मैक्स और सैमसंग गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा के साथ अल्ट्रा प्रीमियम सेगमेंट में बैठता है. स्मार्टफोन सितंबर 2022 में बिक्री पर जाने के लिए तैयार है, हालांकि, आज (11 मई 2022) से स्मार्टफोन सोनी की आधिकारिक वेबसाइट से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा. डिवाइस को ब्लैक, आइस व्हाइट और पर्पल सहित कई कलर मॉडल में खरीदा जा सकता है. 

Sony Xperia 1 IV Specifications 

Sony Xperia 1 IV में 6.5 इंच 4K HDR OLED डिस्प्ले है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और 21:9 का आस्पेक्ट रेशियो है. विशेष रूप से, यह 240Hz मोशन ब्लर रिडक्शन और 240Hz टच स्कैनिंग रेट भी प्रदान करता है. स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस द्वारा भी संरक्षित किया गया है. कंपनी का दावा है कि Sony Xperia 1 IV पर नया OLED पैनल अब तक का सबसे ब्राइटेस्ट 4K डिस्प्ले है जो पिछली पीढ़ी की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक ब्राइट है. 

Sony Xperia 1 IV Features 

Sony Xperia 1 IV क्वालकॉम के नवीनतम और महानतम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 एसओसी से लैस है. इस चिपसेट को 12GB रैम और 256GB या 512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है. हैंडसेट में 5,000mAh की दमदार बैटरी है, जो 30W फास्ट चार्जिंग और यहां तक कि वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है. एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स, सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर, पानी और धूल प्रतिरोध के लिए आईपी 68 रेटिंग, फुल स्टेज स्टीरियो स्पीकर, और यहां तक कि 3.5 मिमी हेडफोन जैक जो हाय रेस ऑडियो का समर्थन करता है. 

Sony Xperia 1 IV Camera 

Xperia 1 IV में ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसमें तीन 12 मेगापिक्सल सेंसर हैं. इसमें 24mm F1.7 प्राइमरी कैमरा शामिल है जिसमें 1/1.7 इंच सेंसर है, जिसे 16mm F2.2 अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ जोड़ा गया है, और अंत में 85 से 125mm F2.3 से 2.8 टेलीफोटो जूम लेंस है. ये सभी सेंसर OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) को सपोर्ट करते हैं. फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर भी है जो अब 4K HDR वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like