Jobs Haryana

35 मिनट में 60 साल पुराने कबाड़ स्कूटर को कर दिया चकाचक! देखने वाले कहेंगे- 'तुमसा कोई प्यारा नहीं है'

Scooter Restoration: 35 मिनट में 60 साल पुराने एक कबाड़ स्कूटर को रिस्टोर करना एकदम ही असंभव है. इस काम को करने में काफी समय लगेगा क्योंकि 60 साल में स्कूटर की तमाम चीजें खराब हो चुकी होंगी. 
 | 
35 मिनट में 60 साल पुराने कबाड़ स्कूटर को कर दिया चकाचक! देखने वाले कहेंगे- 'तुमसा कोई प्यारा नहीं है'

60 Years Old Vespa Scooter Restoration: 35 मिनट में 60 साल पुराने एक कबाड़ स्कूटर को रिस्टोर करना एकदम ही असंभव है. इस काम को करने में काफी समय लगेगा क्योंकि 60 साल में स्कूटर की तमाम चीजें खराब हो चुकी होंगी. उन सब को ठीक करना और फिर से उन्हें एक साथ सेट करना, मुश्किल टास्क होगा. लेकिन, इस पूरे काम को करने का वीडियो तो 35 मिनट का हो सकता है. जी हां, यूट्यूब पर हमने एक वीडियो देखा, जिसमें 60 साल पुराने वेस्पा स्कूटर का रिस्टोरेशन किया जा रहा था. यह वीडियो करीब 35 मिनट का है. वीडियो में रिस्टोरेशन का पूरा प्रोसेस दिखाया गया है. 

स्कूटर के एक-एक पार्ट को अलग करने से लेकर, उनकी मरम्मत और उन पार्ट्स को दोबारा से एक साथ जोड़ने तक, सब कुछ वीडियो में है. रिस्टोरेशन के बाद जो प्रोडक्ट बनकर निकला, वह देखने लायक है. कबाड़ से स्कूटर को बिल्कुल चमचमाते हुए स्कूटर में बदल दिया गया है. फाइनल स्कूटर को क्लासिक स्काई ब्लू कलर स्कीम दी गई है. इसके कई पार्ट्स खराब हो चुके थे, जिन्हें रिपेयर किया गया है. इसकी बॉडी के काफी हिस्से जंग से गल चुके थे, उन्हें काटकर हटाया गया है और उनकी जगह पर अलग से मेटल लगाया गया है.

यह पूरा प्रोसेस काफी मेहनत वाला है और लंबा है. लेकिन, यह प्रोसेस देखने में आपको अच्छा लग सकता है. इसीलिए, अगर आप 60 साल पुराने वेस्पा स्कूटर के रिस्टोरेशन का वीडियो देखना चाहते हैं, तो हमने वह वीडियो खबर के नीचे दिया है. हालांकि, हम वीडियो की पुष्टी नहीं करते हैं. यूट्यूव पर रिस्टोरेशन के काफी वीडियो मिल जाते हैं. तमाम चैनल रिस्टोरेशन वीडियो बनाते हैं. वह वीडियो सिर्फ स्कूटर्स से जुड़े ही नहीं बल्कि तमाम पुरानी चीजों से जुड़े भी हो सकते हैं, जिन्हें रिस्टोर किया जा रहा है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like