Jobs Haryana

4 साल से हुलिया बदलकर भारत में छिपा 5 करोड़ का इनामी गिरफ्तार, 24 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई युवती के कत्ल का है आरोप

पंजाब के बुट्टर कलान के रहने वाले राजविंदर सिंह ऑस्ट्रेलिया के क्वीन्सलैंड में परिवार के साथ रहता था। उसपर 24 युवती लड़की तोया कार्डिंग्ले की हत्या का आरोप है। 2018 में क्वींसलैंड बीच पर तोया का शव मिला था। तोया का मर्डर करने के बाद राजविंदर भारत भाग आया था। 
 | 
4 साल से हुलिया बदलकर भारत में छिपा 5 करोड़ का इनामी गिरफ्तार, 24 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई युवती के कत्ल का है आरोप

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया में युवती की हत्या के मामले में 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के इनामी कातिल राजविंदर सिंह (Rajwinder Singh) को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मूल रूप से पंजाब के बुट्टर कलान के रहने वाले 38 वर्षीय राजविंदर सिंह पर 2018 में 24 वर्षीय युवती तोया कार्डिंग्ले (Toyah Cordingley) की हत्या का आरोप है। 

बता दें कि राजविंदर सिंह ऑस्ट्रेलिया के क्वीन्सलैंड में अपने परिवार के साथ रहता था। अक्टूबर 2018 में क्वींसलैंड बीच पर तोया नाम की युवती का शव मिला था। क्वींसलैंड पुलिस के मुताबिक, तोया कार्डिंग्ले एक फार्मेसी वर्कर थी, जो क्वींसलैंड के वांगेटी बीच पर अपने कुत्ते को टहला रही थी। इसी दौरान उसकी हत्या कर दी गई। राजविंदर सिंह पर युवती की हत्या का आरोप है।

ऑस्ट्रेलिया में राजविंदर पर 5 करोड़ का इनाम

तोया के मर्डर के 2 दिन बाद राजविंदर भारत भाग आया और तब से यहीं छिपा था। ऑस्ट्रेलिया की पुलिस को उसकी लंबे वक्त से तलाश थी। राजविंदर सिंह के बारे में सूचना देने पर ऑस्ट्रेलियाई प्रशासन ने एक मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानी करीब 5 करोड़ इनाम की घोषणा की थी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पिछले साल मार्च में प्रत्यर्पण की अपील की गई थी। भारत सरकार ने इसे पिछले महीने स्वीकार कर लिया था।

पत्नी और बच्चों को ऑस्ट्रेलिया में छोड़कर भागा 

बताया जाता है f तोया की हत्या के बाद राजविंदर सिंह 23 अक्टूबर, 2018 को अपनी पत्नी, तीन बच्चों और नौकरी को ऑस्ट्रेलिया में छोड़कर भारत भाग आया था। पुलिस ने उसकी खोज के लिए सार्वजनिक तौर पर तस्वीरें जारी की थी। उसके भाई ने पहले बताया था कि राजविंदर अमृतसर हवाई अड्डे पर उतरा था और काम को लेकर मानसिक तौर पर परेशान था। हालांकि, उसके बाद से उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी थी।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like