Jobs Haryana

2023 WagonR: लुक में बेहद शानदार है WagonR 2023, मिले कई हाईटेक फीचर्स; जानें कितनी होगी कीमत

WagonR 2023 Facelift Version: हाल ही में इसके नए मॉडल, 2023 सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट को जापान में लॉन्च किया गया है. नए मॉडल में न सिर्फ डिजाइन को बदला गया है, बल्कि इसे स्पोर्टी लुक देने की भी कोशिश की गई है. इसके अलावा इसमें कई हाईटेक फीचर्स भी जोड़े गए हैं. 
 | 
2023 WagonR: लुक में बेहद शानदार है WagonR 2023, मिले कई हाईटेक फीचर्स; जानें कितनी होगी कीमत

Suzuki WagonR New Facelift Version Launch in Japan: वैगनआर, मारुति सुजुकी की एक ऐसी कार जिसकी पॉपुलैरिटी भारत में पिछले कई साल से बनी हुई है और यह भारतीय मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल रहती है. लो बजट औऱ अच्छे फीचर्स की वजह से कंपनी के इस मॉडल की डिमांड दूसरे देशों में भी अच्छी खासी है. यही वजह है कि कंपनी इस पर ज्यादा फोकस कर रही है. हाल ही में इसके नए मॉडल, 2023 सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट को जापान में लॉन्च किया गया है. नए मॉडल में न सिर्फ डिजाइन को बदला गया है, बल्कि इसे स्पोर्टी लुक देने की भी कोशिश की गई है. इसके अलावा इसमें कई हाईटेक फीचर्स भी जोड़े गए हैं. इसका यह मॉडल भारत में मौजूदा मॉडल से काफी अलग है. ऐसे में भारत के लोगों को भी इसका बेसब्री से इंतजार है. आइए जानते हैं वैगनआर के इस नए फेसलिफ्ट वर्जन में क्या-क्या खास है.

पहले लुक और डिजाइन पर बात

इस बार भी कंपनी ने इसके मूल डिजाइन यानी बॉक्सी वाले लुक को जारी रखा है. हालांकि, 2023 वैगनआर में ग्रिल के साथ-साथ टेलगेट में कुछ अतरिक्त बदलाव किए गए हैं. बात अगर इंटीरियर की करें तो नए वर्जन में कई खास बदलाव नहीं किया गया है. यह मौजूदा मॉडल जैसा ही है. केबिन के लुक और फील को बदलने के लिए पियानो ब्लैक और फॉक्स-वुड वेरिएंट का इस्तेमाल किया गया है. इसके कस्टम जेड और स्टिंग्रे वैरिएंट में ऑल-ब्लैक इंटीरियर दिया गया है. इंफोटेनमेंट स्क्रीन में भी आपको कुछ बदलाव नजर आएगा. इसमें बलेनो और ब्रेजा जैसी स्क्रीन आपको मिलेगी, जिसका साइज 9 इंच का होगा. आपको नए वर्जन में HUD, ADAS, 360-डिग्री पार्किंग जैसे फीचर मिलेंगे.

2023 वैगनआर के कितने वैरिएंट

वैगनआर फेसलिफ्ट को तीन अलग-अलग वैरिएंट वैगनआर, वैगनआर कस्टम Z और स्टिंगरे में बाजार में उतारा गया है. स्टिंगरे में एकदम नया LED प्रोजेक्टर हेडलैंप सेटअप दिया गया है जिससे इसे अधिक फ्यूचरिस्टिक स्टांस मिलता है. टेललैंप्स को भी स्टैंडर्ड वर्जन की तुलना में काफी नीचे रखा गया है, जो इसे MPV जैसा डिजाइन देता है.

कैसा होगा नए मॉडल का इंजन

इसका नया वर्जन जापान-स्पेक वैगनआर 660cc मोटर पर ऑपरेट होती है जो NA पेट्रोल और माइल्ड-हाइब्रिड कॉन्फिगरेशन दोनों में है. इस इंजन का टर्बो वर्जन स्टिंग्रे और कस्टम जेड में दिया गया है. ट्रांसमिशन ऑप्शन में 5-स्पीड MT और CVT को रखा गया है. नया वर्जन 2WD और 4WD दोनों वैरिएंट में मौजूद है. कंपनी का दावा है कि सीवीटी गियरबॉक्स के साथ माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन 25.2 kmpl का माइलेज दे सकता है.

नई वैगनआर की कीमत

जापान में 2023 वैगनआर फेसलिफ्ट वर्जन 7.22 लाख रुपये से 8.96 लाख रुपये के बीच (1,217,700 येन से 1,509,200 येन तक) रखी गई है. इसके स्टिंग्रे वर्जन की कीमत 10 लाख रुपये से 10.75 लाख रुपये (1,688,500 येन से 1,811,700 येन) तक रखी गई है. कस्टम जेड मॉडल की कीमत 8.75 लाख रुपये से 10.43 लाख रुपये (1,474,000 येन से 1,756,700 येन) के बीच है.

इंडियन मार्केट में अलगे साल तक लॉन्चिंग संभव

2023 वैगनआर भारत में अगले साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है. हालांकि कहा जा रहा है कि इंडिया में आने वाले मॉडल में कई तरह के बदलाव किए जाएंगे. अब लोगों को इसकी लॉन्चिंग का इंतजार है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like