Jobs Haryana

1996 Ohio Baloon Disaster: क्लीवलैंड में उड़ाये गए थे 15 लाख गुब्बारे, जशन मनाना पड़ गया था भारी

 | 
1996 Ohio Baloon Disaster

1996 Ohio Baloon Disaster: लोकप्रिय कल्पना में, गुब्बारे अक्सर स्वतंत्रता और आनंद का प्रतिनिधित्व करते हैं। लेकिन जैसा कि हर वयस्क जानता है, एक बच्चे के रूप में गुब्बारे के छूटने के साथ एक गहरा मोहभंग होता है - अर्थात्, जो ऊपर जाता है वह नीचे आना चाहिए, और अक्सर एक तेज़ पॉप के साथ।

और सितंबर 1986 में क्लीवलैंड शहर के ऊपर छोड़े गए 1.5 मिलियन गुब्बारों के साथ भी ऐसा ही हुआ। यूनाइटेड वे ऑफ ग्रेटर क्लीवलैंड, एक गैर-लाभकारी संस्था, ने एक धन संचयन का आयोजन किया जिसमें उसने एक साथ सबसे अधिक गुब्बारे छोड़ने के लिए डिज़नीलैंड के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने का प्रयास किया। लेकिन भाग्य ने हस्तक्षेप किया, और परिणाम किसी की कल्पना से भी अधिक असामान्य और दुखद था।

नाथन ट्रूसेडेल की लघु डॉक्यूमेंट्री बैलूनफेस्ट में स्थानीय टेलीविजन स्टेशनों के अभिलेखीय समाचार फुटेज का उपयोग करके हीलियम से भरे तमाशे को दर्शाया गया है।

जब गुब्बारे पहली बार छोड़े जाते हैं, तो वे रंगीन गोले का एक समूह बनाते हैं जो क्लीवलैंड के टर्मिनल टॉवर के चारों ओर लपेटते हैं, जो एक मौसम संबंधी घटना, एक मशरूम बादल और एक टिड्डे के संक्रमण जैसा दिखता है। यह छवि विस्मयकारी और भयावह दोनों है।

फिल्म में डर की बढ़ती भावना हमें आगे क्या होने वाली है, इसके लिए तैयार करती है: आने वाले तूफान से गुब्बारे तुरंत नीचे गिर जाते हैं।

उन्होंने शहर पर कहर बरपाया, एरी झील में गंदगी फैला दी, और, दुखद रूप से, दो लापता मछुआरों के लिए तटरक्षक खोज और बचाव अभियान को बाधित कर दिया। बैलूनफेस्ट मानव जाति की अदूरदर्शिता की गंभीर याद दिलाता है।

Latest News

Featured

You May Like