Jobs Haryana

Upsc Exam:यूपीएससी इंटरव्यू में पूछा गया दिमाक घुमा देने वाला सवाल, लड़कियों की जींस में क्यों लगी होती है चैन? मिला ऐसा जवाब सब रह गए हैरान...

 | 
upsc exam

Upsc Exam: देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक का नाम यूपीएससी है, जिसको पास करना कोई आसान बात नहीं है। इस परीक्षा को पास करने के लिए काफी कड़ा प्रयाश करना पड़ता है। इसके बाद भी बहुत कम अभ्यर्थी इसमें पास हो पाते है। लेकिन अगर पास कर भी लेते है तो इसके बाद इसमें एक बहुत ही महत्वपूर्ण कड़ी भी होती है-जो है इंटरव्यू। यूपीएससी के इंटरव्यू में उम्मीदवार से ऐसे सर घुमा देने वाले सवाल जाते है जिनका जवाब दे पाना बहुत ही मुश्किल है। ये सवाल हमारे दिमाक में दुर-दूर तक आस-पास भी नहीं होते है। आइये आज हम आपको एक ऐसे सवाल का जवाब बताएंगे जिसके बारे में शायद ही आप लोग जानते होंगे। 

लड़कियों की जीन्स में क्यों लगी होती चैन?

आज के समय में लड़के और लड़कियां दोनों ही जीन्स पहनना बहुत पसंद करते है। जिसमे वह बहुत ही स्टाइलिश भी लगते है। लेकिन इन दोनों की जीन्स में एक कुछ अंतर ऐसा होता है। जिसके बारे में शायद आप लोग नहीं जानते होंगे। फैशन के दौर में लड़कियों के पास कपड़े पहनने में काफी ऑप्शन होते है। इसके बावजूद भी लड़कियां जींस पहनना बहुत ज्यादा पसंद करती है। लेकिन क्या आपने दिमाख में कभी ये सवाल आया है कि आखिर लड़कियों की जीन्स में चैन क्यों होती है, आखिर इसका क्या कारण है।

जानिए वजह

जैसा की आप सब जाते है कि आमतौर पर लड़कों की जीन्स या पेंट में ही चैन ही लगाई जाती है, लेकिन लड़कियों की जीन्स में इसे लगाने के पीछे बहुत ही खास वजह है। आपको बता दें कि लड़कियों के जीन्स ओरिजिनल यानि असली डेनिम से बनी हुई होती है। जो बहुत कम लचीली होती है। लड़कियों और लड़कों की कमर में काफी फर्क होती है। इसलिए अगर लड़कियों की जीन्स में चैन नहीं होगी तो उन्हें जींस पहनने में काफी परेशानी होगी। अगर जींस में चैन होगी तो वे इसे आसानी से पहन पाएंगी। इसलिए लड़कियों की जींस में चैन होती है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like