Jobs Haryana

UP BEd Topper 2022: पिता करते हैं फर्नीचर की दुकान पर काम, बेटी भाला फेंक में गोल्ड मेडलिस्ट और यूपी बीएड की टॉपर

BEd Exam Results 2022: यूपी बीएड, 2022 परीक्षा का आयोजन 6 जुलाई, 2022 को किया गया था. परीक्षा अलग अलग निर्धारित केंद्रों पर सभी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित की गई थी. 

 | 
UP BEd Topper 2022: पिता करते हैं फर्नीचर की दुकान पर काम, बेटी भाला फेंक में गोल्ड मेडलिस्ट और यूपी बीएड की टॉपर

UP BEd Entrance Exam Result 2022: यूपी बीएड जेईई का रिजल्ट आ गया है. इस बार की टॉपर अयोध्या से हैं. UP BED JEE 2022 टॉपर रागिनी यादव के महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित यूपी बीएड जेईई प्रवेश परीक्षा में 359.66 नंबर आए हैं. रागिनी गरीब परिवार से हैं. रागिनी के पिता दिल्ली में एक फर्नीचर की दुकान पर काम करते हैं. अब रागिनी का लक्ष्य है कि वह उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा परीक्षा पास करके अधिकारी बनें. इसके लिए वह मेहनत कर रही हैं और वर्तमान में प्रयागराज में रहकर पीसीएस परीक्षा की तैयारी कर रही है.   

रागिनी पढ़ाई के साथ साथ स्पोर्ट्स में भी अच्छा करती हैं उन्होंने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज से भी पढ़ाई की है. इस दौरान उसने भाला फेंक में गोल्ड मेडल भी जीता था. रागिनी ने साल 2014 में हाईस्कूल की परीक्षा पास की थी. रागिनी यादव ने अपनी सफलता का श्रेय अपने मां-बाप व गुरुजनों को दिया है. 

परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद अगले स्टेप के रूप में काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में सफलता पाई है उन्हें काउंसलिंग में भाग लेने का मौका दिया जाएगा. उम्मीदवारों को उनके स्कोर के आधार कॉलेज अलॉट किए जाएंगे. काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल परिणाम के बाद जारी किया जाएगा. 

यूपी बीएड, 2022 परीक्षा का आयोजन 6 जुलाई, 2022 को किया गया था. परीक्षा अलग अलग निर्धारित केंद्रों पर सभी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में करीब 6 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. परीक्षा राज्य के 75 जिलों में दो शिफ्ट में हुई थी. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like