Jobs Haryana

ये IPS फिटनेस के मामले में कई बॉलीवुड स्टार्स को भी देता है मात, 2 बार ठुकरा चुका है Bigg Boss का ऑफर

IPS Officer Sachin Atulkar Success Story: सचिन अपनी फिटनेस पर भी काभी ध्यान देते हैं. यही कारण है कि वे अपने काम के अलावा अपनी फिटनेस को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते हैं. सचिन इतने फिट हैं कि अच्छे-अच्छे मॉडल और बॉडी बिल्डर की पर्सनेलिटी भी उनके सामने फीकी लगती है. 
 | 
ये IPS फिटनेस के मामले में कई बॉलीवुड स्टार्स को भी देता है मात, 2 बार ठुकरा चुका है Bigg Boss का ऑफर

IPS Officer Sachin Atulkar Success Story: अब तक आप बहुत से आईएएस और आईपीएस की सक्सेस स्टोरी पढ़ चुके होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स की सफलता को बारे में बताने जा रहें हैं, जिनके चर्चे पूरे हिंदुस्तान में हैं. दरअसल हम बात कर रहे हैं, आईपीएस ऑफिसर सचिन अतुलकर (IPS Officer Sachin Atulkar) की, जो कुछ समय पहले ही में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के एसीपी (ACP) नियुक्त किए गए हैं. एसीपी नियुक्त होने से पहले सचिन देश के सबसे कम उम्र के डीआईजी (DIG) बने थे. इसके अतिरिक्त उन्होंने मात्र 23 साल की उम्र में आईपीएस (IPS) बनने का रिकॉर्ड भी दर्ज कर रखा है.      

महज 23 साल में बने आईपीएस
सचिन मूलरूप से भोपाल, मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. उन्होंने मात्र 23 साल की उम्र  में यूपीएससी की सिविल सर्विसेस परीक्षा पास कर ली थी. साल 2007 में जब उनका आईपीएस के लिए चयन हुआ, तब वे अपने बैच के सबसे कम उम्र के आईपीएस अधिकारी बनें थे. यहीं नहीं आईपीएस की ट्रेनिंग के बाद, जिस जगह भी सचिन की पोस्टिंग हुई, उस जगह उन्हें सबसे यंग ऑफिसर का तमगा दिया गया.

मौज-मस्ती की उम्र में की IPS की ट्रेनिंग 
सचिन उन आईपीएस ऑफिसर मे से हैं, जिन्होंने कॉलेज से निकलते है ही आईपीएस की परीक्षा पास कर ली थी. जिस उम्र में लोग मौज-मस्ती करते हैं, उस उम्र में वे देश की सेवा करने के लिए आईपीएस बनने की ट्रेनिंग कर रहे थे.

फिटनेस के मामले में मॉडल्स और बॉडी बिल्डर्स को भी देते हैं मात
बता दें कि सचिन अपनी फिटनेस पर भी काभी ध्यान देते हैं. यही कारण है कि वे अपने काम के अलावा अपनी फिटनेस को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते हैं. सचिन इतने फिट हैं कि अच्छे-अच्छे मॉडल और बॉडी बिल्डर की पर्सनेलिटी भी उनके सामने फीकी लगती है. इसी कारण से सचिन हैंडसम पुलिस ऑफिसर के नाम से भी जाने जाते हैं. सचिन के फिट रहने का एक कारण यह भी है कि वे बॉडी बिल्डिंग के अलावा स्पोर्ट्स में भी काफी रूची रखते हैं.

   

हॉर्स राइडिंग के रह चुके है गोल्ड मेडलिस्ट
सचिन अतुलकर स्पोर्ट्स में काफी अच्छे हैं, उन्होंने क्रिकेट में कई कारनामे किए हैं. वे नेशनल लेवल क्रिकेट प्लेयर रह चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने अपनी आईपीएस की ट्रेनिंग के दौरान हॉर्स राइडिंग में काफी शानदार प्रदर्शन किया था और वे रेस के गोल्ड मेडलिस्ट रहे थे.

दो बार बिग बॉस से भी आ चुका है ऑफर
जैसा की हमने पहले भी बताया कि फिटनेस और पर्सनेलिटी के मामले में सचिन किसी मॉडल या बॉलीवुड स्टार से कम नहीं हैं. ऐसे में कई मीडिया रिपोर्टेस के अनुसार, सचिन अतुलकर को दो बार टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस (Bigg Boss) से भी ऑफर आ चुका है. हालांकि, वे इस ऑफल को दोनो ही बार ठुकरा चुके हैं.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like