Jobs Haryana

डॉक्टरी छोड़ IPS बनीं नवजोत सिमी, खूबसूरती के आगे बॉलीवुड हसीनाएं भी हैं फेल!

नई दिल्लीः ब्यूटी विद ब्रेन की बात करें तो आईपीएस अधिकारी नवजोत सिमी (IPS Navjot Simi) का नाम टॉप में आता है. बता दें कि आईपीएस नवजोत सिमी पंजाब की रहने वाली हैं और इनका जन्म पंजाब के गुरदासपुर में हुआ था. सिमी बिहार कैडर की 2017 बैच की अधिकारी हैं. नवजोत सिमी अपने काम के साथ ही अपने लुक्स को लेकर भी चर्चा में रहती हैं. 
 | 
डॉक्टरी छोड़ IPS बनीं नवजोत सिमी, खूबसूरती के आगे बॉलीवुड हसीनाएं भी हैं फेल!

आईपीएस नवजोत सिमी बिहार कैडर की अफसर  हैं और फिलहाल पटना में तैनात हैं. 

2/6

आईपीएस नवजोत सिमी फिलहाल पटना में तैनात हैं. 

3/6

नवजोत सिमी ने साल 2016 में ही पंजाब सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कर ली थी लेकिन सिमी का सपना आईपीएस बनने का था, इसलिए उन्होंने 2017 में यूपीएससी की परीक्षा दी और अपने दूसरे प्रयास में आईपीएस चुनी गईं. 

4/6

आईपीएस नवजोत सिमी डॉक्टर बनते-बनते आईपीएस बन गईं. दरअसल उन्होंने साल 2010 में लुधियाना के बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज, अस्पताल और अनुसंधान संस्थान से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की डिग्री हासिल की थी. हालांकि बाद में उनका रुझान यूपीएससी की तरफ हो गया और उन्होंने दिल्ली आकर यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दीं. 

5/6

सिमी बिहार के पटना में एसीपी और तुषार पश्चिम बंगाल के हावड़ा में एसडीओ के रूप में पोस्टेड थे. दोनों काम की व्यस्तता के कारण शादी नहीं कर पा रहे थे, तो ऐसे में दोनों ने 14 फरवरी 2020 के दिन शादी करने का फैसला किया और सिमी पटना से हावड़ा पहुंची और तुषार सिंगला के ऑफिस में ही दोनों ने शादी कर ली. 

6/6

नवजोत सिमी ने आईएएस तुषार सिंगला से साल 2020 में वैलेंटाइन डे के दिन लव मैरिज की थी. तुषार सिंगला पश्चिम बंगाल कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like