Jobs Haryana

REET Result Out: राजस्थान में शिक्षक भर्ती के लिए कैंडिडे्टस की लिस्ट और कटऑफ मार्क्स जारी

REET Shikshak Bharti 2021: राजस्थान में अध्यापक लेवल प्रथम, सामान्य शिक्षा के 11500 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था. 

 | 
REET Result Out: राजस्थान में शिक्षक भर्ती के लिए कैंडिडे्टस की लिस्ट और कटऑफ मार्क्स जारी

Rajasthan Teacher Level-1 Recruitment 2021: राजस्थान में स्कूल टीचर के पदों पर सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी है. राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा निदेशक कार्यालय, बीकानेर ने प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूल टीचर के पदों पर सीधी भर्ती 2021-22 में खालाी पदों पर 278 कैंडिडेट्स की लिस्ट और कटऑफ मार्क्स जारी कर दिए हैं. शिक्षा विभाग की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक, गैर अनुसूचित क्षेत्र अध्यापक, लेवल फर्स्ट के लिए जारी लिस्ट प्रोविजनल है.  शिक्षक भर्ती 2021 में चयनित कैंडिडेट्स की लिस्ट शिक्षा विभाग की वेबसाइट education.rajasthan.gov.in पर 23 सितंबर 2022 को जारी की गई. राजस्थान में अध्यापक लेवल प्रथम, सामान्य शिक्षा के 11500 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था. 

कैंडिडेट्स की सुविधा के लिए हमने यहां लिस्ट और कट ऑफ मार्क्स चेक करने का डायरेक्ट लिंक दिया है. रीट 2021 से हो रही शिक्षक भर्ती को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर में याचिका दायर की गई थी. इस याचिका पर फैसला सुनाते हुए अदालत ने विशेष योग्यताधारी कैंडिडेट्स को सामान्य शिक्षक के पदों पर अपात्र माना. इसी क्रम में शिक्षा निदेशालय ने अब विशेष योग्यताधारी कैंडिडेट्स की जगह पर पहले में जारी दो गुणा लिस्ट में से नए सिलेक्ट किए गए कैंडिडेट्स के कटऑफ मार्क्स और लिस्ट जारी की है. 

राजस्थान रीट 2021 शिक्षक लेवल प्रथम के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडे्टस आगे अपना कटऑफ मार्क्स और सिलेक्टेड कैंडिडेट्स की लिस्ट देख सकते हैं. राजस्थान बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से तीन सूचियां जारी की गई हैं जिनमें 278 पद (184 पद, 90 और 4 पद) शामिल हैं. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like