Jobs Haryana

HBSE Marksheet: भिवानी बोर्ड इस दिन भेजेगा विद्यार्थियों के प्रमाण- पत्र , जाने आपको कब और कहां मिलेंगी

 | 
5
26 जुलाई 2022 को हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 2 अगस्त को राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के कार्यालयों में सीनियर सेकेंडरी परीक्षा मार्च-2022 के स्कूल और गुरुकुल परीक्षार्थियों के प्रमाण पत्र, माइग्रेशन और कंपार्टमेंट कार्ड भेजे जाएंगे. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा मार्च-2022 के विद्यालयी/गुरूकुल परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र/माईग्रेशन एवं कम्पार्टमैंट/अनुत्तीर्ण कार्ड प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के कार्यालयों पर 02अगस्त, 2022 को भेजे जा रहे हैं.
कक्ष संख्या 98 से किए जाएंगे वितरित
हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह और सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि राज्य के सभी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों और गुरुकुलों के प्रमुखों को 2 अगस्त को उनके स्कूलों के छात्रों के प्रमाण पत्र, प्रवास और डिब्बों के बारे में सूचित किया जाता है. शाम 5 बजे तक और 3 अगस्त को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि बोर्ड मुख्यालय के कक्ष संख्या 98 में प्रमाण पत्र, प्रवास एवं कम्पार्टमेंट कार्ड वितरित किये जायेंगे.
प्राधिकरण पत्र साथ लाना अनिवार्य
डॉ. सिंह ने बताया कि यदि विद्यालय के प्रधानाध्यापक स्वयं इन प्रमाणपत्रों को प्राप्त नहीं कर सकते हैं तो अपने विद्यालय के किसी शिक्षक या प्राध्यापक को इस कार्य के लिए अधिकृत करें. विद्यालय के प्रधान द्वारा अधिकृत शिक्षक या प्रोफेसर को सलाह दी जाती है कि वे अपने साथ प्राधिकरण पत्र अवश्य लाएं, अन्यथा उन्हें प्रमाण पत्र नहीं दिया जाएगा. प्राधिकार पत्र के अभाव में प्रमाण पत्र न प्राप्त करने की जिम्मेदारी संस्था की होगीी. बोर्ड सचिव ने कहा कि यदि किसी अपरिहार्य कारण से वरिष्ठ माध्यमिक कक्षा के प्रमाण पत्र जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से हाथ से प्राप्त नहीं होते हैं तो ऐसी स्थिति में यह प्रमाण पत्र कार्य दिवसों के बाद बोर्ड मुख्यालय से प्राप्त किये जा सकते हैं. उपरोक्त तिथियां कर सकते हैं.
बोर्ड मुख्यालय से कर सकते प्राप्त 
उन्होंने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से सीनियर सैकेण्डरी कक्षा के प्रमाण-पत्र यदि किन्हीं अपरिहार्य कारणों से दस्ती प्राप्त नहीं कर पाते हैं तो ऐसी अवस्था में ये प्रमाण-पत्र उक्त वर्णित तिथियों उपरान्त कार्यालय कार्य दिवसों में बोर्ड मुख्यालय से प्राप्त कर सकते.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like