Jobs Haryana

Maharajas Express: भारत की सबसे महंगी luxurious ट्रेन, यहां देखें इस ट्रेन से जुड़ी खास बातें

 | 
भारत की सबसे महंगी luxurious ट्रेन

Luxury Train In India: भारत में ट्रेन के सफर को सबसे सही और आरामदायक माना जाता है। ट्रेन में सफर करने से न केवल पैसे की बचत होती है, बल्कि समय भी कम लगता है। भारत अपने ट्रेन का नेटवर्क इतना बड़ा कर चुका है कि अब ये दुनिया के 4 सबसे बड़े रेल नेटवर्क में शामिल हो चुका है। ट्रेन में यात्रा करना काफी सुरक्षित माना जाता है।

भारत की सबसे महंगी Luxury Train

वैसे तो अनेक ट्रेने दिन रात भारत में दौड़ रही हैं। लेकिन जिस ट्रेन के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वह ट्रैन भारत की सबसे महंगी ट्रेन Luxury Train है। लेकिन जितनी महंगी यह ट्रैन है उसमें इतनी ही सुविधाएँ यात्रियों को दी जा रही हैं। यह ट्रैन अंदर से किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है।

IRCTC की पहल

आपको बता दें कि इस ट्रैन का नाम महाराजा एक्सप्रेस ट्रेन है। यह इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) द्वारा चलाई जाती है। यह ट्रैन जितनी महंगी है उसमें उतनी ही सुविधाएँ दी गयी हैं। यह ट्रेन 7 दिनों तक चार अलग रूटों पर यात्रा करवाती है जिसमें 'द इंडियन पैनरोमा', 'ट्रेजर्स ऑफ इंडिया', 'द इंडियन स्प्लेंडर' और 'द हेरिटेज ऑफ इंडिया' रूट्स शामिल हैं।

देनी होगी 19 लाख रुपये की रकम

यकीन मानिए इस ट्रेन के अंदर का नजारा देखकर आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी।  ट्रेन के अंदर आपको सिटिंग रूम मिलता है जिसमें सोफा-टेबल रखा होता है। अंदर बैडरूम का डिजाइन बेहद खूबसूरत है और इसमें टीवी के साथ जरूरी सुविधाएं भी मिल जाती हैं। इसमें यात्रा करने के लिए आपको करीब 19 लाख रुपये की रकम चुकानी पड़ती हैं।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like