Jobs Haryana

12वीं पास के लिए BSF में निकली वैकेंसी, 92,300 तक मिलेगी सैलरी, जानें योग्यता व अन्य डिटेल

BSF Head Constable & ASI Recruitment 2022: इस भर्ती प्रक्रिया के तहत इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास की हो. इसके अवाला एएसआई स्टेनोग्राफर (ASI Stenorapher) के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को कंप्यूटर ऑप्रेट करने की जानकारी भी होनी चाहिए. 

 | 
12वीं पास के लिए BSF में निकली वैकेंसी, 92,300 तक मिलेगी सैलरी, जानें योग्यता व अन्य डिटेल

BSF Head Constable & ASI Recruitment 2022: 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए भारतीय सेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) की तरफ से हेड कॉन्स्टेबल (Head Constable) और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (Assistant Sub Inspector) के 323 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर 27 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. 

BSF Head Constable & ASI Recruitment 2022: सैलरी      
1. असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (Assistant Sub Inspector) के पद के लिए चयनित होने वाले अभ्यर्थी को लेवल-5 के तहत 29,200 से 92,300 रुपए तक सैलरी दी जाएगी.   
2. हेड कॉन्स्टेबल (Head Constable) के पद पर जिन अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा, उन्हें लेवल-4 के तहत 25,500 से 81,100 रुपए तक सैलरी मिलेगी. 

BSF Head Constable & ASI Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता 
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास की हो. इसके अवाला एएसआई स्टेनोग्राफर (ASI Stenorapher) के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को कंप्यूटर ऑप्रेट करने की जानकारी भी होनी चाहिए. 

BSF Head Constable & ASI Recruitment 2022: अधिकतम आयु सीमा 
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 3 साल की छूट दी जाएगी. इसके अलावा एससी व एसटी कैटेगरी (SC & ST) के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी. वहीं आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (EWS) व ईएसएम (ESM) कैटेगरी के अभ्यर्थियों को भी सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी. 

BSF Head Constable & ASI Recruitment 2022: आवेदन शुल्क 
इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा. वहीं, ग्रुप सी के पदों के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा. इसके अवाला एससी, एसटी व ईएसएम कैटेगरी के अभ्यर्थियों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like