home page

नेशनल हेल्थ मिशन के तहत इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानें योगयता व सैलरी डिटेल

मध्य प्रदेश में नेशनल हेल्थ मिशन के तहत स्टाफ नर्स और फार्मसिस्ट के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 मई 2022 से शुरू की जाएगी.  

 | 
 नेशनल हेल्थ मिशन के तहत इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानें योगयता व सैलरी डिटेल

स्वास्थ विभाग में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है. मध्य प्रदेश में नेशनल हेल्थ मिशन के तहत स्टाफ नर्स और फार्मसिस्ट के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इस वैकेंसी के तहत स्टाफ नर्स और फार्मसिस्ट के कुल 1,222 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर की जाएंगी. इस कॉन्ट्रैक्ट की अवधी 31 मार्च 2023 तक रहेगी, लेकिन अभ्यर्थियों के कार्यप्रदर्शन को देखते हुए इसे समय-समय पर रिन्यू भी किया जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 मई 2022 से शुरू की जाएगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 मई 2022 तय की गई है.    

वैकेंसी डिटेल 
1. स्टाफ नर्स - 611 पद 
2. फार्मसिस्ट  -611 पद 
     
इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. बता दें कि आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी. अगर बात करें इस वैकेंसी से जुड़े आरक्षित पदों के बारे में तो उसकी जानकारी कुछ इस प्रकार है. 
1. ईडब्ल्यूएस कैटेगरी - 10 प्रतिशत पद 
2. एससी कैटेगरी - 16 प्रतिशत पद 
3. एसटी कैटेगरी - 20 प्रतिशत पद  
4. ओबीसी कैटेगरी - 27 प्रतिशत पद 
5. दिव्यांगों के लिए - 6 प्रतिशत पद 

सैलरी 
नर्स के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के चयनित होने पर उसे प्रति माह 20 हजार रुपए सैलरी दी जाएगी. वहीं फार्मसिस्ट के पद पर आवेदन करना वाले चयनित अभ्यर्थी को हर महीने 15 हजार रुपए सैलरी दी जाएगी.      

शैक्षणिक योग्यता 
1. नर्स के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो. इसके अलावा उसके पास नर्सिंग में डिग्री और किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज से जीएनएम या बीएससी में नर्सिंग की डिग्री होना अनिवार्य है. साथ ही मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल में उसने अपना रजिस्ट्रेशन भी किया हो. 
2. फार्मसिस्ट के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस स्ट्रीम के साथ 12वीं पास का हो. साथ ही उसके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्था से फार्मसिस्ट की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. वहीं उस अभ्यर्थी का मध्य प्रदेश फार्मेसी काउंसिल में फार्मसिस्ट का रजिस्ट्रेसन भी होना भी अनिवार्य है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like