Jobs Haryana

Sarkari Naukari: मध्य प्रदेश सरकार के इन विभागों में 18,527 प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती, आवेदन की प्रक्रिया शुरू

MP Teacher Recruitment 2022: इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 18,527 प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है. बता दें कि एमपी पीटीईटी 2020 में सफलता प्राप्त कर चुके कैंडिडेट्स ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. 
 | 
मध्य प्रदेश सरकार के इन विभागों में 18,527 प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती, आवेदन की प्रक्रिया शुरू

MP Teacher Recruitment 2022: ऐसे कैंडिडेटेस जो टीचिंग फील्ड में बेहतर फ्यूचर बनाना चाहते हैं, उनके पास मध्य प्रदेश में सरकारी शिक्षक बनने का शानदार मौका है. दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार ने टीचर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इस भर्ती अभियान के जरिए एमपी के स्कूल शिक्षा विभाग और जनजातीय कार्य विभाग में प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. यहां देखें भर्ती से जुड़ी जरूरी डिटेल्स...

ऑफिशियल पोर्टल पर करें विजिट 
राज्य सरकार के इन दोनों विभागों के अंतर्गत संचालित होने वाले सरकारी स्कूलों में टीचर भर्ती के लिए निकली इस वैकेंसी के लिए इच्छुक अभ्यर्थी मध्य प्रदेश सरकार के ऑफिशियल पोर्टल mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स ने हायर सेकेंड्री की परीक्षा न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ पास की हो. इसके अलावा प्रारंभिक शिक्षा शास्त्र (Elementary Education) में कम से कम दो साल का डिप्लोमा या अन्य समकक्ष योग्यता होना जरूरी है. साथ ही कैंडिडेट्स ने एमपी पीईबी (एमपी व्यापम)की ओर से आयोजित की गई एमपी पीईटी 2020 में सफलता हासिल की हो. 

आयु सीमा
प्रायमरी टीचर के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की 1 जनवरी 2022 को न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 43 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, राज्य के रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को राज्य सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है. 

एप्लीकेशन फीस
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी, एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 150 रुपये फीस के रूप में देने होंगे.

चयन प्रक्रिया
प्रायमरी टीचर के पदों पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन काउंसलिंग के आधार पर किया जा सकता है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like