Jobs Haryana

SSC Recruitment 2023: SSC ने 10वीं पास युवाओं के लिए 11,000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, इन पदों पर होगा चयन, यहां जानिए पूरी डिटेल

बेरोजगार युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका आया है। कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी टास्किंग स्टाॅफ (गैर-तकनीकी) और हवलदार के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।
 | 
SSC ने 10वीं पास युवाओं के लिए 11,000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, इन पदों पर होगा चयन, यहां जानिए पूरी डिटेल

SSC Recruitment 2023: बेरोजगार युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका आया है। कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी टास्किंग स्टाॅफ (गैर-तकनीकी) और हवलदार के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

जारी  नोटिफिकेशन के अनुसार इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। बता दें कि इन पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार 17 फरवरी 2023 तक ही आवेदन कर सकते है। इसके बाद किसी भी उम्मीदवार का आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। भर्ती के माध्यम से 11,000 से आधिक पद भरे जाएंगें।

इतने पदों पर होगी भर्ती
एसएससी द्वारा इस भर्ती के लिए एमटीएस के लिए 10,880 और हवलदार (सीबीएन व सीबीआईसी) के 529 पद आरक्षित किए है। आयोग द्वारा इस भर्ती में लिखित परीक्षा का आयोजन अप्रैल 2023 में किया जाएगा। 

आयु सीमा
आपको बता दें कि परीक्षा तीथि की घोषणा आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर कर दी जाएगी। इस भर्ती के तहत सीबीएन (राजस्व विभाग) में एमटीएस और हवलदार दोनों पदों के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 साल से 25 साल निर्धारित की गई है। वहीं आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी। 

योग्यता 
पदों पर आवेन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या मैट्रिकुलेशन पास होना चाहिए। 

आवेदन शुल्क
आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एसएससी एमटीएस में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं महिलाएं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, एक्स सर्विसमैन उम्मीदवारों से काई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। भर्ती से जुडी आधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाए।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like