Jobs Haryana

SSC CGL Notification 2022: एसएससी सीजीएल 2022 का भर्ती नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन, देखें पूरी डिटेल

SSC CGL Notification 2022: इस साल आयोग केवल टियर 1 और टियर 2 के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा. टियर 3 और टियर 4 को अब टियर 2 में ही मिला दिया गया है. ऐसे में टियर 2 में तीन पेपर लिए जाएंगे, जिनमें सभी पद के लिए पेपर जरूरी होंगे. 

 | 
SSC CGL Notification 2022: एसएससी सीजीएल 2022 का भर्ती नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन, देखें पूरी डिटेल

SSC CGL Notification 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती प्रक्रिता के तहत केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में करीब 20,000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. अभ्यर्थी एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थी कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल की परीक्षा के लिए 08 अक्टूबर 2022 तक ही आवेदन कर सकते हैं. इसलिए अभ्यर्थी से अनुरोध है कि वे जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन कर दें. 

बता दें कि आवेदन प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान 09 अक्टूबर 2022 तक कर सकेंगे. इसके अलावा वे 10 अक्टूबर 2022 तक ई-चलान के माध्यम से भी आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. 

बता दें कि इस साल आयोग केवल टियर 1 और टियर 2 के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा. टियर 3 और टियर 4 को अब टियर 2 में ही मिला दिया गया है. ऐसे में टियर 2 में तीन पेपर लिए जाएंगे, जिनमें सभी पद के लिए पेपर जरूरी होंगे. एसएससी सीजीएल (SSC CGL) के टियर 2 के पेपर 1 में तीन नए मॉड्यूल शामिल हैं. अभ्यर्थी एसएससी सीजीएल टियर 2 के नए परीक्षा पैटर्न की जांच कर सकते हैं. 

SSC CGL Notification 2022: आवेदन शुल्क  
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत ग्रुप सी (Group C) के पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 27 साल रखी गई है. वहीं ग्रुप बी (Group B) के लिए पदों के लिए भी न्यूनतम आयु सीमा 18 साल लेकिन अधिकतम आयु सीमा 30 साल तय की गई है. 

SSC CGL Notification 2022: ऐसे करें आवेदन 
1. अभ्यर्थी सबसे पहले एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं. 
2. इसके बाद ऑनलाइन अप्लाई करने के लिंक पर क्लिक करें. 
3. अब आप सबसे पहले लॉगिन करें और फिर आवेदन फॉर्म भरना शुरू करें.  
4. इसके बाद आप आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें.  
5. आप भविष्य के लिए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like