home page

SECR Recruitment 2022: आईटीआई पास युवाओं के लिए रेलवे में अप्रेंटिस का मौका, बिना परीक्षा के होगी भर्ती

SECR Apprentice Jobs 2022: अप्रेंटिस के 1023 पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 24 मई 2022 तक रेलवे की वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. 

 | 
SECR Recruitment 2022: आईटीआई पास युवाओं के लिए रेलवे में अप्रेंटिस का मौका, बिना परीक्षा के होगी भर्ती

SECR Apprentice Recruitment 2022: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) आईटीआई पास युवाओं के लिए अप्रेंटिस का सुनहरा मौका लेकर आया है. रेलवे ने वेल्डर, टर्नर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, स्टेनोग्राफर, कंप्यूटर ऑपरेटर, प्रोग्राम असिस्टेंट, हेल्थ एंड सेनेटरी इंस्पेक्टर, मशीनिस्ट सहित विभिन्न ट्रेडों के लिए रायपुर डिवीजन और एसईसीआर के वैगन रिपेयर शॉप में 1033 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. खास बात यह है कि इन पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी तरह की परीक्षा नहीं देनी होगी. 10वीं और आईटीआई की मेरिट के आधार पर चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट बनाई जाएगी. जो उम्मीदवार सिलेक्ट होंगे उन्हें हर महीने स्टाइपेंड मिलेगा. यह अप्रेंटिस 1 साल के लिए होगी. 

भर्ती की जरूरी डिटेल  

अपरेंटिस के इन पदों पर योग्य उम्मीदवार 24 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन केवल वही उम्मीदवार कर सकते हैं, जिनके 10वीं में न्यूनतम 55% अंक हैं. इसके अलावा उनके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट है. मैट्रिक और आईटीआई परीक्षा दोनों में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन 

अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) की आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा. यहां उन्हें अप्रेंटिस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. सबसे पहले इसे डाउनलोड कर लें. इसमें उन्हें इस भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी, अप्रेंटिस की अवधि, हर महीने मिलने वाले स्टाइपेंड समेत पूरी डिटेल मिल जाएगी. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like