Jobs Haryana

SAIL Recruitment 2022: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 333 पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे होगा सेलेक्शन

SAIL Recruitment 2022: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती निकली है. सेल की ओर से जारी सूचना के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 333 पदों पर भर्ती की जानी है. इस भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर... 

 | 
SAIL Recruitment 2022: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 333 पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे होगा सेलेक्शन

SAIL Recruitment 2022:  स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में बंपर भर्तियां निकली है, ऐसे मे सेल में नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए शानदार मौका है. दरअसल, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited) ने एग्जीक्यूटिव (Executive) और नॉन एग्जीक्यूटिव (Non-Executive posts) के पदों पर भर्ती निकाली है. 

सेल (SAIL) ने इन पदों पर नियुक्ति के लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं. सेल की ओर से जारी सूचना के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 333 पदों पर भर्ती की जानी है. कैंडिडेट्स इन पदों के लिए सेल की ऑफिशयल वेबसाइट sailcareers.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें.  

वैकेंसी डिटेल 
सेल एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के कुल 333 पदों पर भर्ती करने जा रहा है. इनमें एग्जीक्यूटिव के 8 और नॉन एग्जीक्यूटिव के 325 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

आवेदन करने की आखिरी तारीख 
इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथी 30 सितंबर 2022 है.  

आवेदन शुल्क 
असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य,ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 700 रुपये देने होंगे. वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, ईएसएम और विभागीय अभ्यर्थियों के लिए शुल्क 200 रुपये निर्धारित है. 

ऑपरेटर कम टेक्नीशियन (बॉयलर ऑप्टर), माइनिंग फोरमैन, सर्वेयर, फायर ऑपरेटर (ट्रेनी) और ऑपरेटर कम टेक्नीशियन (ट्रेनी) के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये देने होंगे. वहीं, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क 150 रुपये शुल्क देना होगा. 

चयन प्रक्रिया 
एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए सेल लिखित परीक्षा का आयोजन करेगा. यह परीक्षा हिंदी/अंग्रेजी माध्यम में सीबीटी मोड में आयेजित कराई जाएगी. बता दें कि  कंप्यूटर आधारित टेस्ट यानी की सीबीटी के  2 सेक्शन में 100 ऑब्जेक्टिव टाइप के सवाल पूछे जाएंगे. इस रिटन एग्जाम की ड्यूरेशन  2 घंटे होगी. 

सेलेक्शन के लिए क्वालिफाइंग नंबर 
एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों पर यूआर और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों के चयन के लिए न्यूनतम क्वालिफाइंग नंबर 50 पर्सेंटाइल स्कोर होना चाहिए. जबकि, एससी, एसटी, ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के अभ्यर्थियों के चयन के लिए न्यूनतम क्वालिफाइंग नंबर 40 पर्सेंटाइल स्कोर निर्धारित किया गया है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like