Jobs Haryana

Rozgar Mela: पीएम मोदी ने वितरित किये 71,000 नियुक्ति पत्र, रोजगार मेला बना हमारे सुशासन की पहचान, यहां जानें पूरी खबर

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विभिन्न सरकारी विभागों और संगठनों की नई भर्तियों को बधाई दी और कहा कि आने वाले दिनों में लाखों और परिवारों को सरकारी नौकरियों में भर्ती किया जाना तय है।
 | 
पीएम मोदी ने वितरित किये 71,000 नियुक्ति पत्र, रोजगार मेला बना हमारे सुशासन की पहचान, यहां जानें पूरी खबर

Rozgar Mela: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विभिन्न सरकारी विभागों और संगठनों की नई भर्तियों को बधाई दी और कहा कि आने वाले दिनों में लाखों और परिवारों को सरकारी नौकरियों में भर्ती किया जाना तय है। पीएम ने कहा कि 'रोजगार मेला' अभियान "हमारे सुशासन की पहचान" बन गया है।

रोजगार मेला हमारे सुशासन की पहचान 

प्रधानमंत्री ने कहा, "रोजगार मेला हमारे सुशासन की पहचान बन गया है। यह हमारे वादों को निभाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक वसीयतनामा है।" पीएम मोदी ने आज रोजगार मेले को वर्चुअल तरीके से संबोधित किया और नवनियुक्त भर्ती को 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित किए।

भर्ती प्रक्रिया में बदलाव 

यह देखते हुए कि पहले के समय में नियमित पदोन्नति में भी बाधा आती थी, प्रधान मंत्री ने रेखांकित किया कि केंद्र ने सरकार की भर्ती प्रक्रिया में बदलाव किए हैं, जिससे यह अधिक सुव्यवस्थित और समयबद्ध हो गया है। 

अधिकांश भर्ती एक ही परिवार के सदस्य हैं। उनमें कई युवा ऐसे हैं जो अपने परिवार के पहले सदस्य हैं जिन्हें सरकारी नौकरी मिली है। वे संतुष्ट हैं कि एक पारदर्शी और स्पष्ट भर्ती प्रक्रिया के कारण उनकी क्षमताओं का सम्मान किया गया है।

एक समय था जब विभिन्न कारणों से नियमित पदोन्नति भी बाधित होती थी। केंद्र सरकार की भर्ती प्रक्रिया में बदलाव हुए हैं। अब, केंद्र सरकार में भर्ती प्रक्रिया अधिक समयबद्ध और सुव्यवस्थित है।  प्रधान मंत्री ने कहा कि नए शामिल किए गए रंगरूट "एक विकसित भारत की यात्रा में सक्रिय भागीदार" होंगे।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like