home page

सूबेदार, उप निरीक्षक व प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती जल्द, देखें कौन कर सकता है आवेदन

 | 
 govt jobs 2022

सूबेदार, उप निरीक्षक व प्लाटून कमांडर बनने के लिए जिले के अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, उनके लिए राहत की खबर है। लंबे समय से भर्ती प्रक्रिया को लेकर ये इंतजार कर रहे थे अब उनका इंतजार समाप्त हो गया। भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए समिति का गठन राज्य सरकार ने कर दिया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विवेकानंद ने कार्यवाही पूर्ण करने के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया है, इसमें अध्यक्ष व चार सदस्य नियुक्त किए गए हैं। यह आदेश 11 मई को प्रसारित किया गया है। जानकारी के अनुसार जिले में उक्त पदों के लिए 500 से 800 उम्मीदवारों ने अधिकारी बनने के लिए एक साल पूर्व आवेदन जमा किया है, लेकिन कोविड के चलते भर्ती प्रक्रिया में राेक लग गई थी, इधर, अभ्यर्थी आवेदन करने के बाद कड़ी मेहनत कर फिजिकल निकालने की तैयारी थे, लेकिन रोक लगने के बाद से तैयारी पर भी रोक लग गई थी।

अब फिर से अभ्यर्थी तैयारी में जुटेंगे क्योंकि कार्रवाई बहाल करने का आदेश जारी कर दिया गया है। पहले दस्तावेज, शारीरिक नापजोख की कार्रवाई होने के बाद लिखित परीक्षा होगी। सीधी भर्ती के अंतर्गत दस्तावेज परीक्षण, शारीरिक परीक्षण की कार्यवाही पूर्ण करने के लिए रेंज मुख्यालय, रायपुर स्तर पर उप समिति का गठन किया गया है।

इसमें समिति के अध्यक्ष वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला बलौदाबाजार दीपक कुमार झा को बनाया गया है। साथ ही बलौदाबाजार यातायात डीएसपी अमृत कुजूर, यातायात डीएसपी मणीशंकर चंद्रा, सरायपाली एसडीओपी विकास पाटेल, गरियाबंद एसडीओपी निशा सिन्हा को सदस्य बनाया गया है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like