Jobs Haryana

Railway Jobs: रेलवे में आने वाली हैं बंपर भर्ती, जानिए आप आवेदन कर पाएंगे या नहीं, आयु सीमा 40 साल

Sarkari Naukri in Railway: इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 35 साल रखी जा सकती है.  

 | 
Railway Jobs: रेलवे में आने वाली हैं बंपर भर्ती, जानिए आप आवेदन कर पाएंगे या नहीं, आयु सीमा 40 साल

Railway Ticket Collector TC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए हम यहां आने वाली सरकारी नौकरियों की जानकारी दे रहे हैं. रेलवे जल्द ही टिकट कलेक्टर (TC) और गुड्स गार्ड के पदों पर भर्ती करने की तैयारी कर रहा है. इस भर्ती प्रक्रिया से करीब 6858 पद भरे जाने हैं. इसमें से करीब 2000 गुड्स गार्ड के पदों पर भर्ती होगी बाकी टीसी के पदों पर भर्ती होनी है. इस भर्ती के लिए रेलवे की तरफ से जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. नोटिफिकेशन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrb.gov.in पर जारी किया जाएगा. यहां से आप लेटेस्ट जानकारी पा सकते हैं. 

इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 35 साल रखी जा सकती है. हालांकि इसमें सरकारी नियमों के मुताबिक छूट भी मिलेगी जैसे ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 3 साल और एससी एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 5 साल की छूट मिलेगी. 

पढ़ाई की बात करें तो इस भर्ती के लिए न्यूमतम योग्यता 50 फीसदी नंबरों के साथ 12वीं पास हो सकती है. हालांकि अगर आप ग्रेजुएट हैं तब भी आवेदन कर सकते हैं लेकिन इसका अलग से कैंडिडेट्स को कोई फायदा नहीं मिलेगा. इन पदों पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की सैलरी करीब 21 हजार रुपये से लेकर 81 हजार रुपये महीना तक होती है. 

भारतीय रेलवे टिकट कलेक्टर टीसी 2022 के सिलेक्शन प्रोसेस में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) / मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शामिल हैं. रेलवे में कुछ पदों के लिए इंटरव्यू / फिजिकल टेस्ट होते हैं. एग्जाम पैटर्न की बात करें तो इसमें जनरल अवेयरनेस से 25 नंबर के सवाल, रीजनिंग से 15 नंबर के सवाल, अर्थमेटिक से 20 नंबर के सवाल, टेक्निकल सब्जेक्ट से 30 नंबर के सवाल और जनरल साइंस से 30 नंबर के सवाल पूछे जा सकते हैं. इस तरह कुल 120 नंबर का पेपर हो सकता है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like