home page

RPSC Sr Teacher Recruitment 2022: माध्यमिक शिक्षा विभाग में 9760 वरिष्ठ अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन अब 14 मई तक

RPSC Sr Teacher Recruitment 2022 राजस्थान सरकारी शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी खबर। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने सीनियर टीचर के 9700 से अधिक पदों के लिए ऑनलाइन आवेनदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 14 मई कर दी है। 

 | 
RPSC Sr Teacher Recruitment 2022: माध्यमिक शिक्षा विभाग में 9760 वरिष्ठ अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन अब 14 मई तक

RPSC Sr Teacher Recruitment 2022: माध्यमिक शिक्षा विभाग में सरकारी शिक्षक भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राज्य सरकार के माध्यमिक शिक्षा विभाग अंतर्गत विभिन्न शासकीय विद्यालयों में विभिन्न विषयों के अध्यापन हेतु वरिष्ठ अध्यापक के 9760 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। आयोग के सचिव एच. एल. अटल की तरफ से जारी द्वारा मंगलवार, 10 मई 2022 को जारी नोटिस के अनुसार, “कतिपय प्रशासनिक कारणों से टीएसपी एवं नॉनटीएसपी क्षेत्र के वरिष्ठ अध्यापक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 14 मई 2022 की रात 12 बजे तक के लिए बढ़ाई जाती है।” बता दें कि इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार को ही समाप्त हो रही थी, जो कि 11 अप्रैल से शुरू हुई थी। 

कहां और कैसे करें आवेदन? 

राजस्थान वरिष्ठ अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर अप्लाई सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से राजस्थान सरकार के पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित विषय के वरिष्ठ अध्यापक पद के लिए अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आरपीएससी ने सीनियर टीचर पदों के लिए आवेदन शुल्क 350 रुपये निर्धारित किया है। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों हेतु आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। 

राजस्थान वरिष्ठ अध्यापक भर्ती के लिए योग्यता 

राजस्थान वरिष्ठ अध्यापक पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने रिक्तियों से सम्बन्धित विषयों के साथ स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो और शिक्षा में डिग्री या डिप्लोमा किए हों। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राजस्थान राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like