Jobs Haryana

Pharmacist Recruitment: राजस्थान में निकली 3309 नर्सिंग ऑफिसर, फार्मासिस्ट की भर्ती

Rajasthan Nursing Officer Pharmacist Recruitment 2022 राजस्थान सरकार स्वास्थ्य विभाग में 3 हजार से अधिक नर्सिंग ऑफिसर व फार्मासिस्ट की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है और आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर से शुरू होगी। उम्मीदवार 23 दिसंबर तक अप्लाई कर सकेंगे। 
 | 
राजस्थान में निकली 3309 नर्सिंग ऑफिसर, फार्मासिस्ट की भर्ती

Rajasthan Nursing Officer, Pharmacist Recruitment 2022: राजस्थान में सरकारी नौकरी या पैरामेडिकल भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। राजस्थान सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में 3 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान (शीफू), जयपुर द्वारा जारी किया गया है। संस्थान द्वारा बुधवार, 16 नवंबर 2022 को जारी विज्ञापन के अनुसार नर्सिंग ऑफिसर के 1289 और फार्मासिस्ट के 2020 पदों समेत कुल 3309 पदों पर भर्ती की जानी है। इच्छुक उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इन पदों स्थायी आधार पर भर्ती की जानी है। हालांकि, पदों की संख्या में कमी या वृद्धि की जा सकती है। 

ऐसे करें आवेदन 

ऐसे में राजस्थान स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग ऑफिसर या फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार प्रक्रिया का आयोजन कर रहे संस्थान शीफू की आधिकारिक वेबसाइट, sihfwrajasthan.com पर उपलब्ध कराए जाने वाले लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवार मांगे गये विवरणो को भरकर सबमिट कर पाएंगे और फिर इन्हीं विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवारों को अप्लीकेशन सबमिट करना होगा। राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर या फार्मासिस्ट भर्ती के लिए आवेदन करते समम उम्मीदवारों को 500 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। हालांकि, राजस्थान के मूल निवासी आरक्षित वर्गों ओबीसी व ईडब्ल्यूएस के लिए शुल्क 350 रुपये है और एससी व एसटी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 200 रुपये है। दोनों ही पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर से शुरू होगी और उम्मीदवार 23 दिसंबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। 

आवेदन पहले जानें योग्यता 

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण की हो और जीएनएम का कार्स किया हो। साथ ही, उम्मीदवारों को राजस्थान नर्सिंग काउंसिल से पंजीकृत होना चाहिए। दूसरी तरफ, फार्मासिस्ट के लिए फार्मेसी में डिप्लोमा और रास्थान फार्मेसी काउंसिल से पंजीकरण जरूरी है। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like