Jobs Haryana

PSPCL Recruitment 2022: पंजाब स्टेट पॉवर में असिस्टेंट लाइनमैन की निकली बंपर भर्ती, 20 सितंबर है आवेदन की आखिरी तारीख

PSPCL Recruitment 2022: पंजाब स्टेट पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Punjab State Power Corporation Limited) ने असिस्टेंट लाइनमैन के 2000 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं.इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 सितंबर 2022 है. इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी पढ़ें पूरी खबर... 

 | 
PSPCL Recruitment 2022: पंजाब स्टेट पॉवर में असिस्टेंट लाइनमैन की निकली बंपर भर्ती, 20 सितंबर है आवेदन की आखिरी तारीख

 PSPCL Recruitment 2022: पंजाब में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए शानदार मौका है. पंजाब में लाइनमैन के रिक्त पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है. दरअसल, पंजाब स्टेट पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Punjab State Power Corporation Limited) ने असिस्टेंट लाइनमैन (Assistant Lineman) के 2000 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. 

 इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 सितंबर 2022 है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे फौरन लाइनमैन के पदों के लिए आवेदन कर दें. कैंडिडेट्स पीएसपीसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट pspcl.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन देखें.  

आखिरी तारीख  
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर 2022 है.   

आवेदन शुल्क 
अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 944 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. फीस का भुगतान करने के लिए भी आखिरी तारीख 20 सितंबर 2022 है. अभ्यर्थियों को रात 11.59 से पहले ही फीस जमा करनी होगी.  

शैक्षणिक योग्यता  
असिस्टेंट लाइनमैन के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से संस्थान से मैट्रिक पास की योग्यता होनी जरूरी है. 
इसके साथ ही लाइनमैन ट्रेड में अप्रेंटिसशिप किया होना चाहिए.  
ऐसे कैंडिडेट्स जिनके पास हाईएस्ट क्वालिफिकेशन है, उनके आवेदन तभी स्वीकृत किए जाएंगे, जबकि उनके पास लाइनमैन ट्रेड में नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट हो. साथ ही.  
सबसे जरूरी शर्त है कि अभ्यर्थियों को मैट्रिक तक पंजाबी विषय पढ़ा होना चाहिए. 

आयु सीमा 
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 साल  कम और 37 साल से ज्यादा नहीं होना चाहिए.  राज्य के रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को प्रदेश सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.  

चयन प्रक्रिया के लिए आयोजित की जाएगी लिखित परीक्षा 
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. रिटन एग्जाम ऑनलाइन  मोड में आयोजित किए जाएंगे.  
इस परीक्षा में 100 ऑब्जेक्टिव टाइप अंग्रेजी और पंजाबी भाषाओं में होंगे.  
परीक्षा में संबंधित ट्रेड, पंजाबी ग्रामर, सामान्य ज्ञान, रीजनिंग और अरिथमेटिक सब्जेक्ट्स से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे.  
 

इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग नहीं होगी. 
इस परीक्षा प्राप्त नंबर के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी, जिसके अनुसार कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like