Jobs Haryana

Indian Navy : ​इंडियन नेवी में 60 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, इच्छुक और योग्य उमीदवार इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई

भारतीय नौसेना में नौकरी करने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। भारतीय नौसेना ने एसएससी कार्यकारी के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

 | 
इंडियन नेवी में 60 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, इच्छुक और योग्य उमीदवार इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई

Indian Navy : भारतीय नौसेना में नौकरी करने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। भारतीय नौसेना ने एसएससी कार्यकारी के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन नेवी की आधिकारिक साइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से स्पेशल नेवल ओरिएंटेशन कोर्स के तहत भारतीय नौसेना की सूचना प्रौद्योगिकी (कार्यकारी शाखा) में शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस अभियान के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू होगी और 5 फरवरी, 2023 तक चलेगी। यह भर्ती अभियान नौसेना में कुल 70 पदों को भरेगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 10वीं या 12वीं कक्षा में अंग्रेजी में न्यूनतम 60% अंक होने चाहिए। उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर विज्ञान / कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग / कंप्यूटर इंजीनियरिंग / सूचना प्रौद्योगिकी / सॉफ्टवेयर सिस्टम / साइबर सुरक्षा / सिस्टम प्रशासन और नेटवर्किंग / कंप्यूटर सिस्टम और नेटवर्किंग / डेटा एनालिटिक्स में M.Sc / BE / B.Tech / M.Tech होना चाहिए। . आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ बीसीए / बीएससी, या कंप्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी में 60% अंकों के साथ एमसीए। उम्र की बात करें तो आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का जन्म 2 जुलाई 1998 से 1 जनवरी 2004 के बीच होना चाहिए।

इस तरह होगा चयन

उम्मीदवारों को चयन के लिए अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। एसएसबी मार्क्स के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट भी पास करना होगा।

इन तिथियों को ध्यान में रखें

आवेदन प्रक्रिया की प्रारंभिक तिथि: 21 जनवरी 2023
भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि: 05 फरवरी 2023

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 21 जनवरी से 5 फरवरी तक ऑफिशियल साइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल साइट की मदद ले सकते हैं.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like