home page

Indian Army Recruitment 2022; इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Indian Army Recruitment 2022: हेडक्वार्टर साउदर्न कमांड की तरफ से कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इस वैकेंसी के तहत भारतीय सेना में हेल्थ इंस्पेक्टर के 58 पदों को भरा जाएगा.   

 | 
Indian Army Recruitment 2022; इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

सरकारी नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है. भारतीय सेना की तरफ से कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. हेडक्वार्टर साउदर्न कमांड (Army) ने हेल्थ इंस्पेक्टर के कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस वैकेंसी के तहत हेल्थ इंस्पेक्टर के 58 पदों को भरा जाएगा. इस पद के लिए अभ्यर्थी को ऑफलाइल आवेदन करना होगा. अभ्यर्थी इस पद के लिए 6 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. 

शैक्षिक योग्यता 
हेडक्वार्टर साउदर्न कमांड में हेल्थ इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास की हो. साथ ही उसने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से हेल्थ इंस्पेक्टर का सर्टिफिकेट कोर्स भी किया हो. 

अधिकतम आयु सीमा 
इस पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. चयन प्रक्रिया 
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा में जनरल अवेयरनेस, रीजनिंग, जनरल इंग्लिश व न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड विषय से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे. लिखित परीक्षा का प्रश्न पत्र दोनों भाषाओं इंग्लिश व हिन्दी में होगा.   

अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरकर जरूरी डॉक्यूमेंट्स की एक कॉपी इस पते पर भेजें.  
पता - कमांडिंग ऑफिसर, 431 फील्ड हॉस्पिटल, पिन - 903431, सी/ओ 56 एपीओ 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like