home page

Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में निकली ग्रुप सी सिविलियन की भर्ती

Indian Army Recruitment 2022 इंडियन आर्मी द्वारा सदर्न कमांड के लिए हेल्थ इंस्पेक्टर बार्बर और चौकीदार के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार सेना द्वारा जारी अप्लीकेशन फॉर्म से जरिए आवेदन जमा करा सकते हैं। 

 | 
Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में निकली ग्रुप सी सिविलियन की भर्ती

Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में सिविलयन की भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। सेना द्वारा सदर्न कमांड हेडक्वार्टर्स में ग्रुप सी सिविलियन की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। सेना द्वारा रोजगार समाचार 7 मई 2022 में जारी विज्ञापन के अनुसार हेल्थ इंस्पेक्टर, बार्बर और चौकीदार के कुल 113 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इच्छुक उम्मीदवार सेना द्वारा जारी किए गए अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अपना आवेदन ऑफलाइन मोड में निर्धारित आखिरी तारीख तक जमा करा सकते हैं। हेल्थ इंस्पेक्टर पदों के लिए अंतिम तिथि 6 जून 2022 है, जबकि बार्बर और चौकीदार पदों के लिए उम्मीदवार विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतक आवेदन जमा करा सकेंगे। 

हेल्थ इंस्पेक्टर पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सैनिट्री इंस्पेक्टर कोर्स सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। दूसरी तरफ, बार्बर व चौकीदार पदों के लिए उम्मीदवारों को मैट्रिक उत्तीर्ण होना चाहिए और आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

चयन प्रक्रिया 

सेना में हेल्थ इंस्पेक्टर, बार्बर और चौकीदार पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा दो घंटे की होगी और इसमें जनरल इंटेलीजेंस एण्ड रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश और न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड विषयों से कुल 150 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा निगेटिव मार्किंग भी हो सकती है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like