home page

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने 600 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई तक करें आवेदन

IPPB GDS recruitment 2022 इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की ओर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जीडीएस के फॉर्म में ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि आवेदन पत्र को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई कर लें।  

 | 
इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने 600 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई तक करें आवेदन

IPPB GDS recruitment 2022: अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (India Post Payments Bank Limited, IPPB) ने जीडीएस यानी कि ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के तहत, 650 पदों पर नियुक्ति की जाएंगी। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे उम्मीदवार आईपीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट ippbonline.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं इन पदों पर आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 20 मई है। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि बीत जाने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।  

IPPB GDS recruitment 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान  

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत तिथि- 10 मई, 2022  

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 20 मई, 2022  

फीस जमा करने की लास्ट डेट- 20 मई, 2022  

आवेदनों को प्रिंट करने की अंतिम तिथि- 4 जून, 2022  

ऑनलाइन परीक्षा संभावित तिथि- जून, 2022  

IPPB GDS recruitment 2022: जीडीएस के पदों पर ऐसे करें आवेदन  

GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक भर्ती 2022 की आधिकारिक वेबसाइट - ippbonline.com पर जाना होगा। इसके बाद,होमपेज पर करियर या रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं और फिर संबंधित नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। इसके बाद, 'नया पंजीकरण' पर क्लिक करें और फिर अपनी साख का उपयोग करके लॉगिन करें। अब प्रासंगिक विवरण के साथ आवेदन पत्र भरें, दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद, आपका आईपीपीबी जीडीएस भर्ती फॉर्म जमा किया जाएगा। अब भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।  

आईपीपीबी जीडीएस रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एक वैलिड ईमेल आईडी और कॉन्टेक्ट नंबर की आवश्यकता होगी। इसकी मदद से ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।  आईपीपीबी जीडीएस परीक्षा जून में हो सकती है। हालांकि फिलहाल परीक्षा तिथि स्थायी नहीं है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें, जिससे उन्हें डेट की जानकारी मिल सके। इसके अलावा, जीडीएस एडमिट कार्ड आईपीपीबी परीक्षा तिथि से लगभग सात या दस दिन पहले रिलीज किए जाएंगे। हॉल टिकट रिलीज होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से कार्ड को डाउनलोड कर पाएंगे।   

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like