Jobs Haryana

India Post Office Vacancy 2023: डाक विभाग में 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती, बिना परीक्षा दिए भर्ती होने का गोल्डन चांस, यहां जानिए पूरी डिटेल

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशी की खबर सामने आई है। भारतीय डाक विभाग  (India Post Office) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। 

 | 
डाक विभाग में 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती, बिना परीक्षा दिए भर्ती होने का गोल्डन चांस, यहां जानिए पूरी डिटेल

India Post Office Vacancy 2023: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशी की खबर सामने आई है। भारतीय डाक विभाग  (India Post Office) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। 

भारतीय डाक विभाग ने मेल गार्ड, पोस्टमैन और मल्टी टास्किंग स्टाफ के कुल 98083 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती निकाली है। बता दें कि विभाग द्वारा अभी भर्ती के लिए केवल पदों की संख्या को निर्धारित किया गया है। अभी आवेदन की तिथि स्पष्ट  नहीं हो पाई है।  

अधिक जानकारी  
अंतिम सूचना जारी होने के बाद ही भर्ती के लिए आवेदन की तिथि स्पष्ट हो पाएगी। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इसी महीने में पोस्ट ऑफिस भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। भर्ती की घोषणा के तहत 98083 विभिन्न पद भरे जाएंगे। जिनमे पोस्टमैन के 59099 पद, मल्टी टास्किंग के 37539 और मेल गार्ड के 1445 पद आरक्षित किए गए है। जरूरी सूचना के लिए बता दें कि उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।  

आयु सीमा  
आवेदन करें वाले उम्मीदवार की आयु 18 साल से कम नहीं होनी चाहिए।  
अधिकतम आयु सीमा 32 साल निर्धारित की गई है।  

शैक्षणिक योग्यता 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है। इसके अलावा 12वीं पास और ग्रेजुएट कर चुके उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते है। डाकघर भर्ती के अनुसार इन सभी पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 25000 से अधिक वेतन मिलेगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाए।  

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like