home page

IT Jobs 2022: आईटी डिग्रीधारकों के लिए खुशखबरी, टीसीएस और इन्फोसिस में होंगी करीब 1 लाख भर्तियां

Infosys and TCS Jobs 2022: आईटी की यह दो दिग्गज कंपनियां इस साल बड़े पैमाने पर भर्तियां करेंगी. खास बात यह है कि यह सभी भर्तियां फ्रेशर्स के लिए की जाएंगी, जिन्हें जॉब के लिए खासा दिक्कत का सामना करना पड़ता है.  

 | 
IT Jobs 2022: आईटी डिग्रीधारकों के लिए खुशखबरी, टीसीएस और इन्फोसिस में होंगी करीब 1 लाख भर्तियां

Infosys and TCS Jobs 2022 News: अगर आप आईटी (IT) क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए इन्फोसिस (Infosys) और टीसीएस (TCS) की तरफ से अच्छी खबर है. आईटी की यह दो दिग्गज कंपनियों इस साल करीब एक लाख फ्रेशर्स को नौकरियां देंगी. रिपोर्ट की मानें तो नौकरियों की यह संख्या और भी ज्यादा हो सकती है. दरअसल इन कंपनियों में नौकरी छोड़ने वाले वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और इसी समस्या को हल करने के लिए कंपनी ने बड़े पैमाने पर भर्ती करने का फैसला किया है. खास बात यह है कि कंपनियां फ्रेशर्स को नौकरी का मौका दे रही हैं. 

इतनी नौकरियां देगी टीसीएस (TCS) 

देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने चालू वित्त वर्ष में करीब 40,000 फ्रेशर्स को नौकरियां देने का लक्ष्य रखा है. कंपनी ने पिछले साल भी इतनी नौकरियों का लक्ष्य रखा था, लेकिन करीब एक लाख लोगों को रोजगार दिया था. उम्मीद है कि इस बार भी यह संख्या बढ़ जाएगी. टीसीएस ने 31 मार्च को खत्म हुई तिमाही में करीब 35000 लोगों को नौकरियां देकर रिकॉर्ड बनाया था. 

इन्फोसिस (Infosys) में इतने फ्रेशर्स को मिलेगा रोजगार 

भारत की आईटी क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी इन्फोसिस ने भी इस साल बड़े पैमाने पर फ्रेशर्स को भर्ती करने का लक्ष्य रखा है. कंपनी ने 50000 आईटी फ्रेशर्स को रोजगार देने का प्लान बनाया है. आंकड़ों पर नज़र डालें तो पिछले साल कंपनी ने 85,000 लोगों को नौकरियां दी थीं. अगर आपके पास भी आईटी की डिग्री या डिप्लोमा है, तो नौकरी पाने के लिए कमर कस लीजिए. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like