home page

IOCL Recruitment 2022: इंजीनियर्स के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन में बंपर भर्तिया

IOCL Graduate Apprentice Jobs 2022: ग्रेजुएट अप्रेंटिस इंजीनियर के पदों पर योग्य उम्मीदवार 22 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स को इस भर्ती का नोटिफिकेशन कॉरपोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर मिल जाएगा. 

 | 
IOCL Recruitment 2022: इंजीनियर्स के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन में बंपर भर्तियां

Indian Oil Corporation Recruitment 2022: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) की तरफ से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कॉरपोरेशन ने ग्रेजुएट अप्रेंटिस इंजीनियर (GAE) के पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. संबंधित ट्रेड में डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. खास बात यह है कि इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन ग्रुप डिस्कशन (GD), ग्रुप टास्क (GT) और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. 

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें  

इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 अप्रैल 2022 को शुरू हुई थी. योग्य उम्मीदवार 22 मई 2022 तक ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. फिलहाल इंटरव्यू या ग्रुप डिस्कशन की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इसकी जानकारी दे दी जाएगी.  

यह होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता  

ग्रेजुएट अप्रेंटिस इंजीनियर (GAE) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में बीटेक या इसके समकक्ष कोई डिग्री होनी चाहिए. सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के कैंडिडेट्स के बीटेक में न्यूनतम 65% अंक होने चाहिए. एससी, एसटी और दिव्यांगों के न्यूनतम 55% अंक होने चाहिए. गौर करने वाली बात यह है कि इन पदों पर केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने GATE 2022 परीक्षा पास की हो. इसी के आधार पर उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.  

उम्र सीमा और सैलरी की डिटेल जान लीजिए  

नोटिफिकेशन के मुताबिक सामान्य और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स की अधिकतम उम्र 30 जून 2022 तक 26 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. अन्य कैटेगरी के आवेदकों को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी. सैलरी की बात करें तो इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों का वेतन 50 हजार रुपये से लेकर  1,60,000 रुपये प्रति महीने तक होगा. 

यह होगी चयन की प्रक्रिया  

इन पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ग्रुप डिस्कशन, फिर ग्रुप टास्क और आखिर में पर्सनल इंटरव्यू से गुजरना होगा. जो लोग इन तीनों स्टेज में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे, उन्हें यह नौकरी मिल जाएगी. आप इस भर्ती के नोटिफिकेशन और आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर विजिट कर सकते हैं. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like