home page

Govt Jobs 2022 : डाक विभाग में आईटीआई पास के लिए नौकरियां, जानें सैलरी, योग्यता

Govt Jobs 2022 : डाक विभाग के मेल मोटर सर्विस विभाग ने मोटर वाहन मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, टायरमैन, ब्लैकस्मिथ पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है. आवेदन डाक के जरिए करना है. इसलिए फटाफट आवेदन कर दें. 

 | 
Govt Jobs 2022 : डाक विभाग में आईटीआई पास के लिए नौकरियां, जानें सैलरी, योग्यता

Govt Jobs 2022 : भारतीय डाक विभाग के अंतर्गत आने वाले कार्यालय, वरिष्ठ प्रबंधक, मेल मोटर सर्विस ने कुशल कारीगर (सामान्य केंद्रीय सेवा, ग्रुप सी, अराजपत्रित, गैर मंत्रालयी) पदों पर भर्ती निकाली है. मेल मोटर सर्विस में निकली भर्ती मोटर वाहन मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, टायरमैन, ब्लैकस्मिथ ट्रेड के लिए कुल 9 वैकेंसी है. इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 9 मई 2022 है. 
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आईटीआई पास किया होना चाहिए. 

वैकेंसी का डिटेल 

मोटर मैकेनिक- 5 पद 
इलेक्ट्रिशियन- 2 पद 
टायरमैन- 1 पद 
ब्लैकस्मिथ- 1 पद 

कितनी मिलेगी सैलरी 

कुशल कारीगरों के लिए वेतनमान 19900 रुपये (7वें सीपीसी के अनुसार वेतन मैट्रिक्स में लेवल-2) 

आवश्यक शैक्षिक योग्यता 

मोटर मैकेनिक- उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए. साथ ही वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए. 
अन्य पद- संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए. 

आयु सीमा 

उम्मीदवारों की उम्र 1 जुलाई 2022 को 18 से 30 साल होनी चाहिए. हालांकि आरक्षण के नियमों के अनुसार एसटी को 5 साल, ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर के लिए 3 वर्ष, सरकारी कर्मचारियों के लिए 35 साल तक की अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

चयन प्रक्रिया 

उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगी ट्रेड परीक्षा के आधारपर सेलेक्शन किया जाएगा. परीक्षा के सिलेबस के साथ परीक्षा तिथि एवं स्थान की जानकारी उम्मीदवारों को पत्राचार के पते पर अलग से दी जाएगी. 

कैसे करना है आवेदन 

उम्मीदवारों को आवेदन स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक से वरिष्ठ प्रबंधक, मेल मोटर सर्विसेज, 134-ए, एसके अहीरे मार्ग, वर्ली, मुंबई- 400018 के पास भेजा जाना चाहिए. अधिक जानकारी के लिए भारतीय डाक की वेबसाइट  पर विजिट कर सकते हैं. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like