home page

DRDO Jobs 2022 : डीआरडीओ ने निकाली जेआरएफ की भर्ती, डाक से करना है आवेदन

DRDO Jobs 2022 : डीआरडीओ ने एसएफ कॉम्प्लेक्स, जगदलपुर, छत्तीसगढ़ के लिए जेआरएफ की भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन डाक से करना है. एससी, एसटी औद अति पिछड़ा के लिए आवेदन शुल्क माफ है. 

 | 
DRDO Jobs 2022 : डीआरडीओ ने निकाली जेआरएफ की भर्ती, डाक से करना है आवेदन

DRDO Jobs 2022 : रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. इस भर्ती के लिए आवेदन डाक के जरिए करना है. नोटिस में कहा गया है कि  आवेदन भर्ती विज्ञापन जारी होने से 21 दिन तक करना है. इसके बाद आवेदन मान्य नहीं होगा. आवेदन फॉर्म के साथ महाप्रबंधक, एसएफ कॉम्प्लेक्स, जगदलपुर के पक्ष में जारी 10 रुपये का रेखांकित पोस्ट ऑर्डर भी भेजना है. हालांकि एससी, एसटी और अति पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को इस भुगतान से छूट हासिल है. जेआरएफ के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. उम्मीदवारों को इंटरव्यू के समय मूल प्रमाण पत्रों को प्रस्तुत करना होगा. 

जेआरएफ भर्ती 2022 वैकेंसी डिटेल 

जूनियर रिर्च फेलो (केमिस्ट्री)- 1 पद 

शैक्षिक योग्यता- केमिस्ट्री में फर्स्ट डिवीजन पीजी डिग्री. साथ में नेट या गेट पास होना चाहिए या यूजी और पीजी दोनो स्तर पर फर्स्ट डिवीजन श्रेणी में व्यावसायिक पाठ्यक्रम में पीजी डिग्री (एमई/एमटेक) 

जूनियर रिसर्च फेलो (यांत्रिक इंजीनियरिंग)-1 पद 

शैक्षिक योग्यता- फर्स्ट डिवीजन व्यावसायिक पाठ्यक्रम में ग्रेजुएशन की डिग्री (BE/BTech) के साथ नेट या गेट पास या पीजी और ग्रेजुएशन स्तर पर फर्स्ट डिवीजन श्रेणी में व्यावसायिक पाठ्यक्रम में पीजी डिग्री (एमई/एमटेक) 

आयु सीमा 

जेआरएफ के लिए उम्मीदवारों की आयु अधिकतम 28 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी. 

कहां भेजना है आवेदन फॉर्म 

महाप्रबंधक, एसएफ कॉम्प्लेक्स, जगदलपुर- 494001 (छत्तीसगढ़) 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like