home page

Army Recruitment 2022 : सेना के साउदर्न कमांड में 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरियां

Army Recruitment 2022 : भारतीय सेना में 10वीं और 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरियों के अवसर हैं. भारतीय सेना के साउदर्न कमांड मुख्यालय ने ग्रुप सी कैटेगरी के पदों पर भर्ती निकाली है. सेना की इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन करना है. 

 | 
Army Recruitment 2022 : सेना के साउदर्न कमांड में 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरियां

Army Recruitment 2022 : भारतीय सेना की साउदर्न कमांड हेडक्वॉर्टर (BOO-V) में 10वीं और 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरियां हैं. भारतीय सेना ने ग्रुप सी कैटेगरी के अंतर्गत आने वाले सफाईवाली, सफाईवाला, ड्राइवर ऑर्डिनरी ग्रेड, लोअर डिवीजन क्लर्क जैसे पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन रोजगार समाचार में भर्ती विज्ञापन प्रकाशित होने से 45 दिन तक (14 जून 2022) करना है. नोटिस के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन डाक के जरिए करना है. इसलिए सेना ने आवेदन के लिए इतना समय दिया है. सरकारी नौकरी के इस मौके का लाभ उठाते हुए 10वीं और 12वीं पास युवाओं को फटाफट आवेदन कर देना चाहिए. 

सेना भर्ती 2022 वैकेंसी डिटेल 

सफाईवाली- 46 पद 
सफाईवाला- 1 पद 
ड्राइवर- 2 पद 
लोअर डिवीजन क्लर्क- 9 पद 

आवश्यक शैक्षिक योग्यता 

सफाईवाला, सफाईवाली और ड्राइवर- 10वीं पास होना चाहिए. ड्राइवर पद के लिए वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस भी जरूरी है. 
लोअर डिवीजन क्लर्क- 12वीं पास होने के साथ कंप्यूटर पर अंग्रेजी टाइपिंग 35 शब्द और हिंदी टाइपिंग 30 शब्द प्रति मिनट आनी चाहिए. 

आयु सीमा 

सेना में ग्रुप सी कैटेगरी के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु समा में छूट मिलेगी. 

सेलेक्शन प्रोसेस 

उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा. 

कैसे करना है आवेदन 

उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म डाक के जरिए भेजना है. आवेदन शुल्क 100 रुपये हैं. इसे डिमांड ड्रॉफ्ट के जरिए जमा करना है. डिमांड ड्रॉफ्ट कमांडेंट, कमांड हॉस्पिटल (एससी), पुणे के फेवर में बना होना चाहिए. आवेदन फॉर्म के साथ लिफाफे में इसे भी भेजना है. साथ में दो अतिरिक्त पासपोर्ट साइज फोटो भी भेजना है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like