Jobs Haryana

हरियाणा में सेना की खुली भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

 | 
हरियाणा में सेना की खुली भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Indian Army Jobs | हरियाणा के रोहतक जिले में स्थित राजीव गांधी खेल परिसर में होने वाली सेना की खुली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू हो चुकी है. 3 सितंबर तक आप वेबसाइट पर आवेदन भेज सकते है. सेना भर्ती कार्यालय द्वारा 28 नवम्बर से 11 दिसम्बर तक अग्निपथ योजना के तहत राजीव गांधी खेल परिसर में सेना की खुली भर्ती की जाएगी. इस भर्ती में रोहतक, झज्जर, सोनीपत व पानीपत के युवा हिस्सा ले सकेंगे. चारों जिलों से अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क व स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेडमेन 10वीं पास, अग्निवीर ट्रेडमेन 8वीं पास श्रेणियों में युवकों को भर्ती किया जाएगा. 

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने पर ही होगी भर्ती  

भर्ती में भाग लेने के लिए युवाओं को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ही कराना होगा. आवश्यक जानकारियां और मोबाइल नंबर दर्ज करके फॉर्म जमा करदे. यदि किसी उम्मीदवार को सेना भर्ती का फार्म भरने में समस्या आती है तो वह सेना की वेबसाइट पर या स्थानीय सेना भर्ती कार्यालय में संपर्क कर सकता है. 

उम्मीदवार डॉक्टरी जांच में यह रखे ध्यान  

स्थानीय सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती चिकित्सा अधिकारी मेजर भरतमनी चौधरी ने युवाओं को सलाह देते हुए कहा है कि उम्मीदवार कोई भी बीमारी होने पर खुद की चिकित्सकीय जांच करवाएं तथा कानों से मोम हटवा लें. विभिन्न हृदय रोगों और सांस की बीमारियों से पीड़ित उम्मीदवारों को रैली में हिस्सा नहीं लेना चाहिए. शरीर के किसी भी हिस्से पर स्थायी टैटू बनवाने वाले युवक को (कोहनी से कलाई तक और बाहरी हाथ का हिस्सा) छोड़कर रैली में शामिल नहीं होने दिया जाएगा. 

ऐसे करे ऑनलाइन आवेदन 

  1. उम्मीदवार www.joinindianarmy.nic.in वेब साईट खोले. 

  1. अब अग्निपथ आप्शन में अप्लाई लिंक पर क्लिक करे. 

  1. इसके बाद, रजिस्ट्रेशन पेज खुल जायेगा. यहाँ अपनी व्यक्तिगत जानकारी भरे. 

  1. उसके बाद सभी दिशा- निर्देशों का पालन करते हुए फॉर्म को सबमिट कर दे. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like