Jobs Haryana

AICL Recruitment 2023: AICL में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कब तक कर सकते है आवेदन

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशी की खबर सामने आई है। भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड (एआइसीएल) ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है।
 | 
 AICL में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कब तक कर सकते है आवेदन

AICL Recruitment 2023: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशी की खबर सामने आई है। भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड (एआइसीएल) ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 50 मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों को भरा जाएगा। 

इसमें से 19 पद अनारक्षित हैं। वहीं 12 पद ओबीसी, 9 एससी, 4 एसटी और 6 ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। बता   दें कि इन पदों के  लिए उम्मीदवार 5 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकते है। इसके बाद किसी भी उम्मीदवार का आवेदन पत्र सवीकार नहीं किया जाएगा। 

शैक्षिक योग्यता
इन पदों के लिअस्स ए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी भी विषय में न्यूनतम 60 % अंकों के साथ ग्रेजुएशन डिग्री पास की हो। 

आयु सीमा 

 मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक न हो। वहीं बता दें कि आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को न्यूनतम अंकों की सीमा में 5 % की छूट और अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी। 


 

जरूरी तारीखें
आवेदन की शुरुआती तारीख : 17 जनवरी 2023
आवेदन की आखिरी तारीख : 5 फरवरी 2023


 

आवेदन शुल्क 
आवेदन के दौरान उम्मीदवारों से 1000 रुपये आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यमों से जमा करवाना होगा। ये आवेदन शुल्क एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये निर्धारित की गई है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, aicofindia.com पर भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से विज्ञापन पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। फिर अलॉटेड रजिस्टर्ड नंबर व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like